EICMA 2019 में रॉयल इनफील्ड ने पेश किया अपनी इस बाइक का नया एडिशन, जाने यहाँ
EICMA 2019 में रॉयल इनफील्ड ने पेश किया अपनी इस बाइक का नया एडिशन, जाने यहाँ
Share:

रॉयल एनफील्ड ने EICMA 2019 में अपनी पॉप्युलर बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) को रेड ऐंड ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया। इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक को दो और नए कलर ऑप्शन लेक ब्लू कलर और ग्रेवल ग्रे कलर ऑप्शन में भी पेश किया। मौजूदा समय में यह बाइक स्नो वाइट, ग्रेनाइट ब्लैक और स्लीट कलर ऑप्शन में मिलती है। हालांकि कंपनी की इंडिया वेबसाइट पर यह बाइक सिर्फ ब्लैक कलर ऑप्शन में लिस्टेड है। जिसकी कीमत 1.81 लाख रुपये है।

ध्यान देने वाली बात ये है की रॉयल एनफील्ड हिमलायन एबीएस वर्जन को देखें तो इसमें कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। इस बाइक में फ्यूल इंजेक्टेड 411 cc, लॉन्ग स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 6,500 आरपीएम पर 24 बीएचपी का पावर और 4250 rpm पर 32 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।कंपनी अपनी इस पॉप्युलर बाइक को इन नए कलर थीम्स के साथ अगले साल पेश कर सकती है। इस बात की संभावना है कि अगले साल BSVI नॉर्म्स लागू होने के बाद अपने अपडेटेड मॉडल को कंपनी नए कलर्स में पेश कर सकती है।

वही फीचर्स की बात की जाए तो सस्पेंशन ड्यूटी के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक यूनिट हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। फ्रंट फोर्क्स पर 'ABS' बैजिंग भी देखने को मिलेगी। ABS Himalayan वर्जन में तीन कलर ही मिल रहे हैं। ये हैं Snow (मैट वाइट), ग्रेनाइट और स्लीट। ऐंटी लॉक ब्रेक जुड़ने के साथ ही हिमालयन की ऑन रोड कीमत 2 लाख रुपये के पार हो गई है। इसका स्लीट एडिशन लगभग 2.2 लाख रुपये का पड़ेगा।बाइक में बाकी कोई बदलाव नहीं किया गया है। फिर चाहे बात फीचर अपडेट की हो या फिर कॉस्मेटिक अपग्रेडेशन की। हिमालयन में वाइड हैंडलबार और अपराइट सीटिंग पोजिशन मिलती है। इंस्ट्रूमेंट कंसोल में अब एबीएस का साइन जुड़कर आता है जो कि नॉन स्विचेबल है।


टाटा समूह चीन और जर्मन कंपनी को JLR की हिस्सेदारी बेचने को तैयार, ये है मुख्य वजह

टाटा मोटर्स जल्द लाने वाली है ही सस्ती कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी, जाने

हुंडई की इस कार को खरीदने के लिए कारण पड़ेगा इंतज़ार, बिक्री में टॉप गाड़ियों में है शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -