हीरो मोटोकॉर्प अपनी टॉप रेटेड बाइक्स और स्कूटर्स अपग्रेड के साथ जल्द आएगी नज़र , जाने फीचर्स
हीरो मोटोकॉर्प अपनी टॉप रेटेड बाइक्स और स्कूटर्स अपग्रेड के साथ जल्द आएगी नज़र , जाने फीचर्स
Share:

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp । कंपनी 1 अप्रैल 2020 की डेडलाइन से पहले अपना पोर्टफोलियो अपडेट करना चाहती है।  कंपनी फरवरी तक भारत में 10 नए BS6 मॉडल्स पेश करेगी। इनमें 5 टॉप सेलिंग बाइक्स और स्कूटर्स शामिल होंगेकंपनी के एक ऑफिशल ने अपने स्टेटमेंट में कहा, 'अगले 4 से 8 हफ्तों में करीब 10 BS-VI प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी। इसमें स्प्लेंडर, HF Deluxe, Glamour जैसी बाइक्स लॉन्च की जाएंगी। इस बाइक में 113.2 cc इंजन दिया गया है। जबकि स्टैंडर्ड वेरियंट में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी के साथ 109.15cc इंजन दिया गया था। इंजन की क्यूबिक क्षमता बढ़ने के बाद भी बाइक की पावर 9.5hp से घटकर 9.1hp हो गई है।

स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 के मौजूदा मॉडल में 109.15 cc, एयर-कूल्ड इंजन है। यह इंजन 7,500 rpm पर 9.4 hp का पावर और 5,500 rpm पर 9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बीएस6 मॉडल का पावर आउटपुट भी मौजूदा मॉडल के बराबर ही रहने की उम्मीद है।

यह बाइक 3 कलर ऑप्शन रेड, ब्लू और ग्रे में उपलब्ध होगी। हीरो मोटोकॉर्प ने जून में इस बाइक के लिए इंटरनैशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी (ICAT) से बीएस6 सर्टिफिकेट हासिल किया था। इसी के साथ यह बीएस6 सर्टिफिकेट हासिल करने वाली देश की पहली टू-वीलर कंपनी बन गई थी। बीएस6 स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 को जयपुर, राजस्थान स्थित कंपनी के रिचर्स और डिवेलपमेंट हब CIT (सेंटर ऑफ इनोवेशन ऐंड टेक्नॉलजी) में डिजाइन और डिवेपल किया गया है। बता दें कि बीएस6 एमिशन नॉर्म्स अप्रैल 2020 से लागू हो जाएंगे।
 

विंटेज कारो के इस्तेमाल को लिकर सर्कार ने जारी किये नए नियम, जाने

दो दिन बाद लागू होने जा रहा है फास्टैग, अब तक सिर्फ 15 फीसदी सेल , जाने कैसे ख़रीदे

देश की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी बढ़ने जा रही है कीमत, जाने वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -