रॉयल एनफील्ड अपनी ये बाइक्स बंद करने पर कर रही है विचार, जाने क्या है वजह
रॉयल एनफील्ड अपनी ये बाइक्स बंद करने पर कर रही है विचार, जाने क्या है वजह
Share:

Royal Enfield के चाहने वालो के लिए ये बुरी खबर हो सकती है की कंपनी भारतीय बाजार में 500सीसी वाली बाइक्स बंद कर सकता है ये खबर एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है भारत में कंपनी 500 सीसी इंजन के साथ Bullet 500, Classic 500 और Thunderbird 500 बाइक्स बेचती है। रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा इंजन को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करने की ज्यादा लागत और कम डिमांड के चलते इन बाइक्स को बंद किया जा सकता है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा गया है, '500 सीसी की बाइक्स को शुरुआत में एक्सपोर्ट मार्केट के लिए बनाया गया था। भारत में 500सीसी मोटरसाइकल की मांग तब बढ़ी, जब कंपनी ने 2009 में एक नए लाइटवेट यूनिट कंस्ट्रक्शन इंजन प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करके इसे फिर से लॉन्च किया। रिपोर्ट में कहा गया है, 'इसके बजाय कंपनी अपनी 350cc रेंज की मोटरसाइकल्स को अपग्रेड करेगी, जिनकी काफी डिमांड है।' चूंकि रॉयल एनफील्ड के 350सीसी वाले मॉडल आने वाले नए नॉर्म्स को पूरा नहीं करते, इसलिए कंपनी नए इंजन के साथ 350सीसी वाली बाइक्स की नई और अपडेटेड रेंज भारत में लाएगी।

कंपनी सूत्रों के अनुसार कंपनी अपनी योजनाओं के साथ ट्रैक पर है और अनिवार्य समय सीमा में पोर्टफोलियो के बाकी हिस्सों के साथ इसे बदल देगी। हालांकि, कंपनी ने अपनी 500सीसी बाइक्स को बंद करने की पुष्टि नहीं की और कहा कि वे समयबद्ध तरीके से घोषणाएं करेंगे।

Crayon Motors ने लांच की नयी स्कूटर, ये है ख़ास फीचर्स

BMW की ये कारे है बेहतरीन , माइलेज भी देती है ज्यादा

अपने लांच से पहले ही 'कार ऑफ़ थे ईयर ' का किताब जीत गयी ये कार, जाने क्या है इसमें ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -