Skoda ला रही नई कॉम्पैक्ट SUV , भारत में लाने के लिए ये है प्लानिंग
Skoda ला रही नई कॉम्पैक्ट SUV , भारत में लाने के लिए ये है प्लानिंग
Share:

भारतीय बाजार में Skoda एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी ला रहा है।यह एसयूवी  Skoda Karoq नाम की  अगले साल अप्रैल में लॉन्च होगी। स्कोडा ऑटो इंडिया के सेल्स, सर्विस ऐंड मार्केटिंग डायरेक्टर जैक हॉलिस ने इसकी पुष्टि की है। शुरुआत में यह एसयूवी सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी। भारत में इसे CBU यूनिट (पूरी तरह बनी हुई) के रूप में लाया जाएगा। 

ध्यान देने वाली बात ये है की  स्कोडा कैरक के इंजन स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इतना जरूर साफ कर दिया कि शुरुआत में इसमें सिर्फ पेट्रोल इंजन होगा। इस एसयूवी को 113 bhp की पावर और 175 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने वाले 1-लीटर इंजन या 148 bhp की पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने वाले 1.5-लीटर इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इंटरनैशनल मार्केट में इन दोनों इंजन के साथ यह एसयूवी पहले से उपलब्ध है। माना जा रहा है कि कंपनी मार्केट फीडबैक के आधार पर बाद में इसमें बीएस6 डीजल इंजन शामिल कर सकती है। 

इसके अलावा स्कोडा कैरक भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की प्रीमियम एंड की गाड़ियों को टक्कर देगी, जिनमें एमजी हेक्टर, जीप कंपस और ह्यूंदै टूसॉन जैसी एसयूवी शामिल हैं। स्कोडा के ज्यादातर मॉडल्स की तरह इस नई एसयूवी का लुक भी मस्क्युलर और अग्रेसिव है। कैरक एसयूवी में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ आने वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा। इसके अलावा इसमें ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ सीट्स पर लेदर अपहोल्स्ट्री मिलेगी। एसयूवी में कैबिन के लिए दो कलर ऑप्शन (ब्लैक और बेज-ब्लैक) होंगे। 

Volvo ने प्रीमियम स्मॉल एसयूवी सेगमेंट में लांच की पहली पेट्रोल कार, फीचर्स है ख़ास

पॉप्युलर स्पोर्ट्स बाइक हायाबुसा का 2020 एडिशन लॉन्च, भारत में ये आखिरी मॉडल होगा

साल 2020 में टर्बो इंजन के साथ मार्किट में धूम मचने आ रही है ये कारे, कीमत जान नहीं होगा विश्वास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -