पॉप्युलर स्पोर्ट्स बाइक हायाबुसा का 2020 एडिशन लॉन्च, भारत में ये आखिरी मॉडल होगा
पॉप्युलर स्पोर्ट्स बाइक हायाबुसा का 2020 एडिशन लॉन्च, भारत में ये आखिरी मॉडल होगा
Share:

भारत में Suzuki ने साल 2020  के लिए अपनी पॉप्युलर स्पोर्ट्स बाइक Hayabusa का एडिशन लॉन्च किया है।  2020 Suzuki Hayabusa दो नए कलर्स- मेटैलिक थंडर ग्रे और कैंडी डेरिंग रेड में उपलब्ध है। नई एडिशन हायाबुसा में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है और ना ही बाइक को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया गया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 13.75 लाख रुपये है।

पावर और इंजन की अगर बात करे तो सुजुकी हायाबुसा में 1,340 cc, लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन 4-सिलिंडर इंजन है। यह इंजन 9,500 rpm पर 197 bhp की पावर और 7,200 rpm पर 155 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हायाबुसा मात्र 2.74 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी लिमिटेड टॉप स्पीड 299 किलोमीटर प्रति घंटा है।

हायाबुसा का यह मॉडल लिमिटेड एडिशन है, यानी इसे सीमित संख्या में बेचा जाएगा। बाइक में नए ग्राफिक्स और नया फ्रंट ब्रेक कैलिपर दिया गया है। सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी कोइचिरो हिराओ ने कहा, 'सुजुकी हायाबुसा पिछले दो दशकों से अधिक समय से दुनिया भर में बाइक के शौकीनों की सबसे पसंदीदा मोटरसाइकल है। हम लेजंडरी हायाबुसा के 2020 एडिशन पेश करने को लेकर उत्साहित हैं।'

ध्यान देंने वाली बात ये है की हायाबुसा का यह 2020 मॉडल भारत में इस बाइक का आखिरी मॉडल होगा, क्योंकि इसके बाद सुजुकी नेक्स्ट-जेनरेशन हायाबुसा लॉन्च करेगी। नई-जेनरेशन हायाबुसा को नई डिजाइन और नए इंजन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। नए मॉडल को 2021 से पहले लॉन्च किए जाने की उम्मीद नहीं है।

भारत में मासेराती ने घिबली, लेवेंट व क्वाट्रोपोर्टे को BS6 पेट्रोल इंजन के साथ किया लॉन्च, जाने

भारत में Tata Altroz के लांच के डेट आयी सामने , ये है फीचर्स

हीरो मोटोकॉर्प अपनी टॉप रेटेड बाइक्स और स्कूटर्स अपग्रेड के साथ जल्द आएगी नज़र , जाने फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -