ऑटो एक्सपो 2020 का हुआ आगाज , पहले दिन 40 गाड़िया हुई पेश
ऑटो एक्सपो 2020 का हुआ आगाज , पहले दिन 40 गाड़िया हुई पेश
Share:

ऑटो एक्सपो 2020 का आगाज आज बुधवार 5 फरवरी से हो गया है इसमें पहले दिन में ही 15 से ज्यादा कंपनियों ने 40 से ज्यादा गाड़ियों को पेश किया है, इसके साथ ही ये बात सामने आयी है की BS6 मानकों का अप्रैल में लागू होने के बाद वाहनों के दामों में बढ़ोतरी हो जाएगी लेकिंग माइलेज और अन्य सुविधाओं में बढ़ोतरी के चलते पहले के मुकाबले ये दाम सस्ते ही पड़ेंगे 

भारत के ग्रेटर नॉएडा में आयोजित 15वें ऑटो एक्सपो 2020 में कई जानी मानी कंपनियों ने अपनी कार पेश की इसमें मारुति ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार फ्यूचरो-ई की झलक दिखाई। चार सीटर वाली कॉन्सेप्ट कार की शुरुआती कीमत 15 लाख बताई जा रही है। इसे ग्रे-मैटेलिक कलर में पेश किया गया है। इसके अलावा टाटा मोटर्स ने अपने दो दशक पुराने ब्रांड सिएरा कॉन्सेप्ट का ई-एसयूवी पेश किया। नई मॉडल का नाम सिएरा ईवी कॉन्सेप्ट है। इसमें तीन दरवाजे होंगे। प्रबंधन ने कहा, इसे भारतीय वातावरण और घरेलू सड़कों के हिसाब से विकसित किया जा रहा है। टाटा मोटर्स ने 1991 में पहली बार सिएरा को पेश किया था। 

इसके अलावा एक्सपो में कई जानी मानी कंपनियों ने अपनी कार लांच की है जिनमे से कुछ की जानकारी यहाँ साँझा कर रहे है जिसमे महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी ई-कार ई-केयूवी-100 को पेश किया है। 40 किलोवॉट की मोटर से लैस कार की कीमत महज 8.25 लाख रुपये है। इसे सबसे सस्ती ई-कार के रूप में पेश किया गया है। चीन की कंपनी एमजी मोटर ने अपनी लग्जरी ई-कार एमजी मारवेल एक्स को पेश किया। अत्याधुनिक तरीके से तैयार इस कार में सुरक्षा के लिहाज के कई फीचर हैं। इसके अलावा, कंपनी ने ईएमजी-6 सेडान की भी झलक दिखाई। 

ऑटोमोबाइल बाजार को अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित कर सकता है यह बजट

यामाहा में लांच की अपनी नयी बाइक, दमदार इंजन के साथ ये होंगे फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -