ऑस्ट्रेलिया की इस महिला क्रिकेटर ने धोनी को पछाड़ा, बनाया के शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड

Sep 27 2020 02:13 PM
ऑस्ट्रेलिया की इस महिला क्रिकेटर ने धोनी को पछाड़ा, बनाया के शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कैप्टन एलिसा हिली ने रविवार को इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में विकेटकीपिंग के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. हिली टी-20 में सबसे अधिक शिकार करने के मामले में धोनी से आगे निकल गईं हैं अब वह पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में विकेट के पीछे सबसे अधिक शिकार करने वाली विकेटकीपर बन गई हैं.

हिली ने यह कारनामा न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में किया है. हिली के अब 99 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 92 शिकार हो गए हैं. वह धोनी से एक कदम आगे हैं. धोनी ने 91 शिकार किए हैं. हिली के बाद 39 साल की इंग्लैंड की सारा टेलर का नाम आता है, जिन्होंने 74 शिकार किए हैं. वहीं राचेल प्रीस्ट के नाम 72 शिकार दर्ज हैं. मेरिसा अगुइलिया के नाम 70 शिकार हैं. उनके बाद दिनेश रामदीन का नाम आता हैं, जिन्होंने 63 शिकार किए हैं. रामदीन के बाद मुश्फीकुर रहीम हैं रहीम ने 61 शिकार किए हैं.

वहीं यदि, सभी प्रारूपों में देखा जाए तो दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर इन सबसे काफी आगे हैं. बाउचर ने 467 इंटरनेशनल मैचों में 998 शिकार किए हैं. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट हैं. गिलक्रिस्ट के नाम 396 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 905 शिकार हैं. धोनी तीसरे स्थान पर हैं. 538 मैचों में धोनी ने 829 शिकार किए हैं. धोनी ने पिछले माह ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

IPL 2020: राजस्थान और पंजाब में आज होगी भिड़ंत, गेल को मौका दे सकती है KXIP

अतनु का बड़ा बयान, कहा- टोक्यो ओलंपिक खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना

गुरप्रीत और संजू चुने गए अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी