गुरप्रीत और संजू चुने गए अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Sep 27 2020 12:51 PM
गुरप्रीत और संजू चुने गए अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

गुरप्रीत सिंह संधू और संजू को शुक्रवार को AIFF द्वारा पुरुष और महिला वर्ग में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया जा चुका है। गुरप्रीत को प्रथम बार यह पुरस्कार मिल रहा है और इसी के साथ वह यह पुरस्कार जीतने वाले दूसरे गोलकीपर बन चुके हैं। उनसे पहले सुब्रत पॉल ने 2009 में यह पुरस्कार दिया गया था। पिछले वर्ष अर्जुन अवार्ड जीतने वाले गुरप्रीत ने बताया, "इस मुकाम तक पहुंचने की इच्छा थी और यह वह पुरस्कार है जिसको मैं पाना चाहता था। छेत्री (सुनील छेत्री) भाई ने कई बार यह अवार्ड जीता है और मैं हमेशा सोचता था कि मैं कब इस पुरस्कार के लायक होऊंगा।"

रिपोर्ट्स के अनुसार मिडफील्डर को बेहतरीन सीजन के लिए के कारण यह पुरस्कार से सम्मानित किया गया है वहीं रत्नबाला देवी को 2019-20 की उभरती हुई प्रतियोगी चुना गया है। दोनों प्रतियोगिताएं राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य कोच मेयमोल रेड्डी की सलाह के साथ एआईएफएफ के तकनीकी निदेशक इसाक डोरू की राय के बाद चुना गया है।

संजू ने बताया, "निजी तौर पर यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। यह अवार्ड कहते है कि इतने वर्षों से हम जो मेहनत कर रहे थे वो कमा आई। मैं AIFF का हमें अवसर देने और अपने आप में सुधार करने के लिए प्रेरित करने के लिए धन्यवाद देती हूं।"

IPL 2020: जीत तो गई KKR, लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक के नाम दर्ज हो गया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2020: 'माही' को खल रही है रैना की कमी, कोच फ्लेमिंग ने कही ये बात

IPL 2020: CSK की हार पर सहवाग का तंज- 'अगली बार बैटिंग करने ग्लूकोज़ चढ़ाकर आना पड़ेगा'