अधिक सुनना चाहता था ये शख्स, तो कान का करवा लिया ये हाल

अधिक सुनना चाहता था ये शख्स, तो कान का करवा लिया ये हाल

ज्यादा सुनने के चक्कर में अपने कान भला कौन कटवाता है. लेकिन एक शख्स ने ऐसा ही किया है. आज हम ऐसे ही शक्श के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसने अपने कान के साथ कुछ ऐसा कर दिया है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. शौक और सनक में इंसान कुछ भी कर गुजरता हैं. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स ने किया है जिसने अपने ज्यादा सुनने के शौक के चक्कर में कान ही कटवा लिए. इस शख्स ने इसे एक ऑपरेशन करवाकर अंजाम दिया है.

दरअसल, चार्ल्स बेंटले नाम के शख्स ने ज्यादा सुनने की क्षमता बढ़ाने के लिए अपने कान कटवाने की इच्छा व्यक्त की. इसके लिए उसने स्वीडन के मशहूर बॉडी मोडिफिकेशन आर्टिस्ट चाय माइबर्ट (body modification artist Chai Maibert) से संपर्क किया. आपको बता दें, कान के बाहरी हिस्से के सर्किल को कॉन्क कहते हैं और माइबर्ट ने बताया कि इस ऑपरेशन को कॉन्क रिमूवल (conch removal) कहते हैं, जो की काफी खतरनाक प्रक्रिया है और इस ऑपरेशन को दुनिया के कुछ ही बॉडी मोडिफिकेशन आर्टिस्ट कर सकते हैं. माइबर्ट ने इस ऑपरेशन को अपने स्टॉकहोम स्थित (Calm Body Modification studio) स्टूडियो में किया. यानि कान कटवाने में वो सफल रहा. 

मोडिफिकेशन आर्टिस्ट माइबर्ट ने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि चार्ल्स वी बेंटले के कानों पर मैंने कॉन्क रिमूवल ऑपरेशन किया, जो आस्ट्रेलिया से यहां मुझसे ऑपरेशन करवाने आए थे. माइबर्ट ने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लिखा, मैं चार्ल्स का शुक्रगुजार हूं. माइबर्ट ने बताया कि इस ऑपरेशन के बाद पीछे से आती हुई आवाज सुनने की शक्ति काफी बढ़ जाती है. उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन का कान पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है. पहले दो हफ्तों तक आपको आवाज की दिशा समझने में तकलीफ होगी क्योंकि आपका दिमाग नए मोडिफिकेशन के अनुसार काम नहीं करेगा, लेकिन बाद में ये ठीक हो जायेगा.  

ये महिला अपनी गाय को गाय नहीं बल्कि मानती है कुत्ता, जानें इसका कारण

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बिना बाल वाली दुल्हन, जानिए वजह

20 डॉलर में बिक रही हैं प्लास्टिक की ये स्पेशल चप्पल