बांग्लादेश में होने वाले ICC अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट से हटा ऑस्ट्रेलिया

Jan 06 2016 02:47 PM
बांग्लादेश में होने वाले ICC अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट से हटा ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम ने अपने एक अहम फैसले के तहत कहा है की वह जल्द ही बांग्लादेश में होने वाले आइसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के मैच में हिस्सा नही लेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में बोलते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं का कहना है कि इसके पीछे प्रमुख वजह बांग्लादेश में सुरक्षा स्थिति अब भी पूरी तरह से ठीक नही है. आपको बता दे कि बांग्लादेश में जल्द ही 27 जनवरी से आइसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का आगाज होने वाला है.

तथा जब से ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इसमें जाने के लिए मना कर दिया है तब से ही आइसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट की जो चमक है वह फीकी पड़ गई है. बता दे की इस टूर्नामेंट में उसकी टीम ने अब तक तीन बार ट्राफी जीती है। इस मामले में बोलते हुए आस्ट्रेलिया की सीनियर पुरुष टीम ने कहा है कि हमने सुरक्षा कारणों से पिछले साल अक्तूबर में बांग्लादेश दौरा स्थगित कर दिया था और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने इस मामले में दोहराया है कि हम तब से ही बांग्लादेश की स्थिति पर अपनी निगरानी रखे हुए हैं.

आस्ट्रेलिया के सुरक्षा प्रमुख सीन कैरोल ने कहा है की हमे अपनी आस्ट्रेलियाई टीम और टीम के अधिकारियों की सलामती और सुरक्षा सर्वोच्च सर्वोपरि है। आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा है कि हमे विश्वस्त जानकारी से पता चला है कि बांग्लादेश में आस्ट्रेलियाई हितों के लिए बहुत बढ़ा गंभीर खतरा है.