पैट कमिंस ने खोला राज़, कहा- पुजारा के लिए पहले से ही बना रखी थी रणनीति
पैट कमिंस ने खोला राज़, कहा- पुजारा के लिए पहले से ही बना रखी थी रणनीति
Share:

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद कहा कि उनकी टीम चार मैचों की इस श्रृंखला के शुरू होने से पहले ही भारतीय बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा के लिए स्थितियों को 'जितना संभव हो उतना मुश्किल' बनाने को लेकर प्रतिबद्ध थी. 

उल्लेखनीय है कि इस श्रृंखला में पुजारा की आवश्यकता से अधिक रक्षात्मक खेल की आलोचना हो रही है. दरअसल, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 338 रनों के जवाब में 176 गेंद में उनकी 50 रन की बेहद धीमी पारी की वजह से टीम इंडिया ने लय गंवा दी. कमिंस ने दिन के खेल के बाद कहा कि, ''आज मुझे पिच से थोड़ी सहायता मिली. लेकिन आपको पता है कि पुजारा ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसे आपको बहुत अधिक गेंदबाजी करनी होगी.'' टेस्ट रैंकिग के इस नंबर एक गेंदबाज ने पुजारा को आउट करने के साथ ही केवल 29 रन खर्च कर पांच विकेट झटके. मौजूदा श्रृंखला की पांचवी पारी में पुजारा चौथी बार कमिंस का शिकार बने.

ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, किन्तु मौजूदा दौरे पर वह अब तक सहज नहीं दिखे हैं. कमिंस ने कहा कि, ''हमने सीरीज के लिये योजना बनायी थी कि उनके लिए रन बनाना जितना संभव हो उतना कठिन करेंगे. वह 200 गेंद खेले या 300 गेंद, हम उन्हें अच्छी गेंद डालकर चुनौती देंगे. किस्मत से यह योजना अब तक कामयाब रही है.''

EFL ने कहा- 100 से अधिक कोरोना संक्रमित होकर लौटे वापस

कोरोनो की चपेट में आए मथिजस डी लिग्ट, बने सकारात्मक परीक्षण कराने वाले दूसरे जुवेंटस खिलाड़ी

खिलाड़ी इंडियन सुपर लीग में आगे बढ़ने के लिए अपनी गलतियों से सीखें: नॉर्थईस्ट यूनाइटेड कोच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -