शुभमन गिल का मुरीद हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़, कहा- वो ज्यादा परेशान नहीं होते
शुभमन गिल का मुरीद हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़, कहा- वो ज्यादा परेशान नहीं होते
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में मिली जीत में टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने नेतृत्व और बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा है. किन्तु उनके साथ ही टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया है. गिल ने इस मैच से ही अपना पदार्पण किया और मैच की दोनों पारियों में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करते हुए अच्छा खेल दिखाया.

गिल की इस पारी से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी प्रभावित हुए हैं. गिल की तारीफ में कमिंस ने कहा कि वह अधिक परेशान नहीं दिखते. अंडर-19 वर्ल्ड कप से सुर्ख़ियों में आने वाले शुभमन गिल ने बीते 2 साल में घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में असरदार बल्लेबाज़ी से कम समय में ही अपनी छाप छोड़ी. इसके कारण ही उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली. पहले टेस्ट में पृथ्वी शॉ की विफलता के बाद शुभमन गिल को इस ओपनिंग के रोल में उतारा गया और उन्होंने पहला अवसर मिलते ही उसे भुना दिया.

पहली पारी में 45 और दूसरी पारी में नाबाद 35 रन बनाने वाले शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाजों और स्पिनर नाथन लायन का बेहतरीन तरीके से सामना किया. ऐसे में उनके बल्ले से चौके खाने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस भी उनकी प्रशंसा करने से नहीं चूके. कमिंस ने मेलबर्न टेस्ट के बाद कहा,"शुभी अच्छे लग रहे थे. आप जानते हो कि वह बेहद शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं, अधिक परेशान नहीं दिखते हैं. पहले टेस्ट मैच में वह आत्मविश्वास में नज़र आए. वह जिस तरह से खेलते हैं उसी तरह से खेल रहे थे, मौका मिलने पर बोलर्स पर प्रहार कर रहे थे."

ICC पर बरसे शोएब अख्तर, कहा- वर्ल्ड XI की जगह चुन ली IPL XI

कल्याण कुमार दास चुने गए जीएलटीए के नए अध्यक्ष

नहीं रहा 19 टेस्ट में 6 शतक ठोकने वाला न्यूज़ीलैंड का धाकड़ बल्लेबाज़, लंबी बीमारी के बाद हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -