मात्र 18 गेंदों में कूट डाले 88 रन, इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ने ठोंका तूफानी शतक
मात्र 18 गेंदों में कूट डाले 88 रन, इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ने ठोंका तूफानी शतक
Share:

लंदन: क्रिकेट का इतिहास विस्फोटक और लाजवाब पारियों से भरा पड़ा है. शतक लगाना तो आज के जमाने में जैसे बाएं हाथ का खेल बनकर रह गया है. किन्तु T20 क्रिकेट में अभी भी शतक जड़ना कई बल्लेबाजों की पहुंच से दूर है. इंग्लिश लीग यानी इंग्लैंड में खेले जा रहे T20 ब्लास्ट में इसका एक शानदार नमूना देखने को मिला है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के एक 26 वर्षीय विकेटकीपर बैट्समैन जोस इंग्लिस (Josh Inglis) ने 20 ओवर तक विकेटकीपिंग करने के बाद रन चेज करते हुए विस्फोटक शतक ठोंक डाला है. 

 

T20 ब्लास्ट में वोर्सेस्टरशर और लिसेस्टरशर के बीच मैच खेला जा रहा था. वोर्सेस्टरशर के खिलाफ इस मुकाबले में जोस ने अपनी टीम के लिए धुआंधार और शतकीय पारी खेली. इस मैच में पहले वोर्सेस्टरशर ने बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 169 रन बनाए थे. अब लिसेस्टरशर के समक्ष जीत के लिए 170 रन का टार्गेट था. वोर्सेस्टरशर द्वारा दिए गए टार्गेट का पीछा करने उतरी लिसेस्टरशर की टीम की शुरुआत जरूर कुछ खराब रही, लेकिन अंजाम धमाकेदार रहा. जोस इंग्लिस जो विकेट के पीछे खड़े होकर एक स्टंप कर चुके थे. अब उन्हें  विकेट के आगे कुछ जलवा दिखाना था. उन्होंने इस मैच में धुआंधार शतक ठोककर वो भी कर दिखाया. 

पारी की शुरआत करने उतरे इंग्लिस ने 72 मिनट तक बैटिंग की और 193.44 की स्ट्राइक रेट से 61 गेंदों पर 118 रन ठोके. उनकी इस पारी में 10 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. यानी कि अपनी तूफानी शतकीय पारी के 88 रन उन्होंने केवल चौके छक्कों का आंधी तूफान मचाकर बनाए. बता दें कि T20 ब्लास्ट में जोस इंग्लिस का ये दूसरा शतक है. इंग्लिस के शतक के दम पर लिसेस्टरशर ने ये मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. उसने 17.5 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 173 रन बना दिए और इस तरह वोर्सेस्टरशर को 13 गेंद पहले ही शिकस्त का स्वाद चखना पड़ा.

'सुरेश रैना' के फूफा का हत्यारा यूपी से गिरफ्तार, एक साल पहले की थी हत्या

टोक्यो में भारतीय खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत, चीयर्स4इंडिया... के बैनर लेकर पहुंचे लोग

भारतीय मूल के सिमी सिंह ने आयरलैंड में बनाया नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -