लॉर्ड्स टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ ली 362 रनों की बढ़त
लॉर्ड्स टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ ली 362 रनों की बढ़त
Share:

लंदन : लॉर्ड्स मैदान पर जारी एशेज श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की दूसरी पारी 312 रनों पर समेटने के बाद क्रिस रोजर्स (नाबाद 44) और डेविड वार्नर (नाबाद 60) की सलामी जोड़ी की बदौलत दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 108 रन बना लिए हैं और 362 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर ली है। रोजर्स ने 72 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए हैं, जबकि वार्नर की अर्धशतकीय पारी में 84 गेंदों पर 10 चौके शामिल हैं। इससे पहले इंग्लैंड के लिए दूसरे दिन शुक्रवार तक 55 रनों की साझेदारी कर चुके कप्तान एलिस्टर कुक (96) और बेन स्टोक्स (87) ने संयम से इस साझेदारी को आगे बढ़ाना शुरू किया।

30 रन पर शीर्ष चार विकेट गंवा चुकी इंग्लैंड के लिए कुक और स्टोक्स ने पांचवें विकेट के लिए 145 रनों की साझेदारी कर टीम को स्थिरता प्रदान की। स्टोक्स भोजनकाल से ठीक पहले मिशेल मार्श की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो पवेलियन लौटे। स्टोक्स के पवेलियन लौटने के बाद कुक ने जोस बटलर (13) के साथ छठे विकेट के लिए 35 और मोइन अली (39) के साथ 56 रनों की साझेदारी निभाई। मिशेल मार्श ने दिन का दूसरा झटका देते हुए करियर के 28वें शतक के करीब पहुंचे चुके कुक की गिल्लियां भी बिखेर दीं। कुक मात्र चार रन से शतक से दूर रह गए। 57 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाने के बाद मोइन अली, जोस हाजलेवुड की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए।

आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल जॉनसन और हाजलेवुड ने तीन-तीन, जबकि मार्श ने दो और मिशेल स्टार्क और नेथन लॉयन ने एक-एक विकेट हासिल किए। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (215) और क्रिस रोजर्स (173) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत पहली पारी में 566 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। आस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण करने वाले विकेटकीपर पीटर नेविल (45) टीम के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को आठ विकेट पर अपनी पारी घोषित कर दी थी और उसके बाद 30 रन के अंदर इंग्लैंड के चार विकेट चटका डाले थे। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार, जबकि जोए रूट ने दो विकेट चटकाए। इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला का पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -