एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, बीच मुकाबले में बाहर हुए स्टार स्पिनर
एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, बीच मुकाबले में बाहर हुए स्टार स्पिनर
Share:

मेलबर्न: एशेज सीरीज 2023 के दूसरे टेस्ट मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है। कंगारू टीम के स्टार स्पिनर नाथन लियोन चोट के कार मौजूदा टेस्ट से बाहर हो गए हैं और एशेज श्रृंखला के बचे हुए मैच में वह खेल पाएंगे या नहीं, इसका फैसला आने वाले वक़्त में लिया जाएगा। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर जारी टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन ही नाथन लियोन चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वे मैदान छोड़कर चले गए थे। 

दरअसल, मैच के तीसरे दिन क्रचेस की सहायता से लियोन लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पहुंचे और देखकर ही समझ आ रहा था कि वह इस टेस्ट में तो शायद ही खेल पाएंगे। नाथन लियोन ने इस टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन 13 ओवर गेंदबाजी की थी और इस दौरान उन्होंने 35 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। लियोन ने जैक क्रॉले को आउट किया था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में पहली पारी में 416 रन बनाए थे और जवाब में इंग्लैंड की टीम 325 रनों पर ढेर हो गई थी। लियोन के लिए यह टेस्ट मैच बेहद अहम था, क्योंकि यह उनका लगातार 100वां टेस्ट मुकाबला था। 

निरंतर 100 टेस्ट मैच खेलने वाले लियोन ऑस्ट्रेलिया के पहले स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, लियोन के काल्फ में अधिक स्ट्रेन है और इस मैच के बाद उन्हें रिहैब के लिए वक़्त चाहिए होगा। इस मैच के खत्म होने तक आगे के मैचों में उनकी उपलब्धता को लेकर निर्णय लिया जाएगा।  लियोन के लॉर्ड्स में नहीं खेलने से ऑस्ट्रेलिया के पास अब मात्र 3 स्पेशलिस्ट गेंदबाज हो गए हैं। मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस। इसके साथ ही कैमरन ग्रीन ऑलराउंडर हैं, मगर वह भी पेसर ही हैं। लियोन के इस टेस्ट से आउट होने के कारण स्टीव स्मिथ को स्पिन गेंदबाजी की कमी पूरी करते हुए देखा जा सकता है।

ICC वर्ल्ड कप: भारत-पाक महामुकाबले का राज ठाकरे की MNS ने किया विरोध

World Cup qualifier 2023 में श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण यह स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

रहाणे को उपकप्तान बनाने से हैरान हुए सौरव गांगुली, बोले- इसके पीछे की सोच प्रक्रिया समझ नहीं आई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -