'ऑस्ट्रेलिया को अतिरिक्त फायदा..', कंगारू टीम से मुकाबले के पहले ज़हीर खान ने कही बड़ी बात
'ऑस्ट्रेलिया को अतिरिक्त फायदा..', कंगारू टीम से मुकाबले के पहले ज़हीर खान ने कही बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि भारतीय टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों की संख्या के कारण ODI विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को अतिरिक्त फायदा है। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज के पहले ODI मैच से पहले बोलते हुए जहीर खान ने कहा कि पैट कमिंस की टीम काफी संतुलित है और बहुत मजबूत टीम है। जहीर ने ऑलराउंडरों के विभाग में गहराई की ओर इशारा किया और कहा कि उनकी टीम में कई मैच विजेता हैं।

ज़हीर ने कहा कि, 'ऑस्ट्रेलिया के पास ODI विश्व कप के लिए एक बेहतरीन टीम है। खासकर उनके पास ऑलराउंडरों की लंबी सूची है, जो टीम के लिए अतिरिक्त फायदा होगा। ग्लेन मैक्सवेल भी टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। उनके पास कैमरून ग्रीन, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस हैं। कैमरून ग्रीन उनके आक्रामक शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों में से एक हैं, जो आपको एक गेंदबाज के रूप में स्थापित नहीं होने देते हैं।' जहीर खान ने क्रिकबज पर कहा कि, सीन एबॉट भी एक महान खिलाड़ी हैं और उन्हें टीम को और मजबूत करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, "भारत में हम हार्दिक पंड्या के बारे में बात करते हैं जो टीम के लिए बहुत बड़ा फायदा है और ऑस्ट्रेलिया के पास उनमें से 2-3 खिलाड़ी हैं और यही कारण है कि वनडे विश्व कप में उन्हें अतिरिक्त फायदा होगा।" हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया को चोट की चिंता है। ODI विश्व कप में शानदार फॉर्म में चल रहे स्टार सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड अपनी उंगली टूटने के कारण टूर्नामेंट के पहले भाग से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में कमिंस, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल अपनी-अपनी चोटों से वापसी कर रहे हैं और उम्मीद करेंगे कि वे प्रमुख आईसीसी टूर्नामेंट में जल्दी से अपना संयोजन सुलझा लेंगे। टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की ODI सीरीज में 3-2 से हारकर बाहर आ रही है। मिचेल मार्श की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया पहले 2 मैच खेलने के बाद 2-0 की बढ़त लेने के बावजूद सीरीज हार गया था।

ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप टीम:-
पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क।

ODI वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

शुभमन गिल को लेकर सुरेश रैना ने की बड़ी भविष्यवाणी

त्रिशूल, डमरू और भी बहुत कुछ.., 'शिवमय' होगा वाराणसी का क्रिकेट स्टेडियम, पीएम मोदी रखेंगे आधारशीला, 16 स्कूलों का भी उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -