अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के सामने, ऑस्ट्रेलिया नतमस्तक
अफ़्रीकी गेंदबाज़ों के सामने, ऑस्ट्रेलिया नतमस्तक
Share:

पोर्ट एलिजाबेथ: पहले टेस्ट में मिली करारी हार से सबक लेते हुए अफ़्रीकी टीम ने दूसरे टेस्ट में जोरदार आगाज़ किया है. अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ों ने अपनी धारदार गेंदबाज़ी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों के पाँव उखाड़ दिए. नतीजा यह रहा कि, ऑस्ट्रेलिआई टीम टेस्ट मैच के पहले ही दिन 243 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई. अफ्रीका की ओर से कैगिसो रबादा ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए.

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी रही और कैमरून 38 रन व् वार्नर 63 रन ने पहले विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की. किन्तु उसके बाद टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरने लगे. टीम पायने 36 , स्टीव स्मिथ 25 और शॉन मार्श ने 24 रनो की उपयोगी पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 71.3 ओवरों में 243 पर बिखर गई.

इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए रबाडा ने पांच व नगीदी ने तीन विकेट लिये. फिलैंडर को दो सफलता हाथ लगी. इसके बाद, अपनी पहली पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिये हैं. फिलहाल डीन एल्गर 11 और रबाडा 17  रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं. आउट होने वाले 1 खिलाड़ी मारक्रम हैं, जिन्होंने 11 रन बनाए हैं.  मारक्रम का विकेट कमिंस को मिला, अब देखना यह है कि, टेस्ट के दूसरे दिन क्या होता है.  

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने दी खिलाडियों को चेतावनी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाई खिलाड़ियों को लताड़

डरबन टेस्ट मैच: अफ्रीका पस्त, ऑस्ट्रेलिया मस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -