हेस्टिंग्स के सामने श्रीलंका ढेर, चौथा मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर किया कब्ज़ा

Sep 01 2016 11:07 AM
हेस्टिंग्स के सामने श्रीलंका ढेर, चौथा मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर किया कब्ज़ा

क्लीन स्वीप का सामना करते हुए टेस्ट सीरीज गंवाने के के बाद एक दिवसीय मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार वापसी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का चौथा वनडे जीतकर सीरीज पर 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। चौथे मैच में ऑस्ट्रेलियाई की तरफ से जीत के हीरो तेज गेंदबाज जॉन हेंस्टिंग्स, जॉर्ज बेली और एरन फिंच बने। हेस्टिंग्स ने अपने करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 45 रन देकर 6 विकेट चटकाए और श्रीलंका को निर्धारित 50 ओवरों में 212 रन पर ही ढेर कर दिया।

सन्यास लेते समय भावुक हुए दिलशान, कुछ इस तरह बयां किया दर्द

श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा ने सबसे ज्यादा 76 रन की पारी खेली जबकि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड के बाउंसर पर चोटिल होने वाले कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 40 रन का योगदान दिया। फिंच ने विपक्षी टीम के छोटे लक्ष्य के सामने ताबड़तोड़ तेज शुरुआत करते हुए 55 रन की पारी खेली। उन्होंने 18 गेंदों पर अर्धशतक जड़कर ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड की बराबरी की।

उम्मीद को जिंदा कर गँवा दिया मैच, महज एक रन से हारी इंडिया ए

बाद में बेली ने स्पिनरों के सामने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया और 85 गेंदों पर नाबाद 90 रन की पारी खेली जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल है। ऑस्ट्रेलिया ने 31 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में मिली 0-3 से हार का दर्द भी कुछ कम कर दिया।

भारत दौरा ऑस्ट्रेलिया को पड़ सकता है भारी : ग्लेन मैकग्रा