T20 World Cup : कड़े रोमांच के बाद ऑस्ट्रेलिया से हारा बांग्लादेश
T20 World Cup : कड़े रोमांच के बाद ऑस्ट्रेलिया से हारा बांग्लादेश
Share:

उस्मान ख्वाजा के शानदार अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 157 रन का लक्ष्य दिया. जिसे कंगारू टीम ने 7 विकेट के नुकसान 18.3 ओवर में हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के ख्वाजा ने 45 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 58 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 26 और शेन वॉटसन ने 21 रनों का योगदान दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरआत बेहतरीन रही. ख्वाजा और वॉटसन ने तेज और शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 62 रन बना लिए. इसके बाद इसी स्कोर पर वॉटसन ने अपना विकेट गवा दिया. इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ 14. ने ख्वाजा के साथ पारी को आगे बढ़ाया.

स्मिथ जब लय पकड़ रहे थे तभी मुस्ताफिजुर रहमान ने 95 के कुल स्कोर पर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. ख्वाजा भी 115 के कुल स्कोर पर अल अमीन हुसैन की गेंद पर बोल्ड होकर चलते बने. चार रन बाद डेविड वॉर्नर को शाकिब अल हसन ने 17 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद मैक्सवेल पारी को संभालते हुए तेजी से रन बनाये और टीम को जीत के करीब पहुचाया और 19वे ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज़ कर ली.

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 156 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से महमदुल्ला ने सबसे ज्यादा नाबाद 49 रनों की पारी खेली. जबकि शाकिब ने 39 रन बनाये. दो विकेट जल्दी गिरने के बाद शाकिब ने दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन (23) के साथ पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़कर टीम को मुश्किल समय से बाहर निकाला. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जाम्पा ने 3 विकेट चटकाए जिसकी बदौलत वह मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. वही वाटसन ने 2 विकेट लिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -