ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका ने दूसरी पारी में बनायीं 196 रन की बढत
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका ने दूसरी पारी में बनायीं 196 रन की बढत
Share:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुसाल मेंडिस के बेहतरीन नाबाद शतक की मदद से श्रीलंका ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन आज यहां 196 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेंडिस अभी 169 रन पर खेल रहे हैं. उन्होंने दिनेश चंदीमल (42) के साथ पांचवें विकेट के लिए 117 रन और धनंजय डिसिल्विा (36) के साथ छठे विकेट के लिये 71 रन की महत्वपूर्ण साझेदारियां की. इससे श्रीलंका ने बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल समाप्त किए जाने तक छह विकेट पर 282 रन बनाये थे. उस समय मेंडिस के साथ दूसरे छोर पर दिलरूवान परेरा पांच रन बनाकर खेल रहे थे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका ने सुबह अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर छह रन से आगे शुरू की. उस समय वह ऑस्ट्रेलिया से 80 रन पीछे था जिसने श्रीलंका के पहली पारी के 117 रन के जवाब में 203 रन बनाये थे. मिशेल स्टार्क ने दिमुथ करूणारत्ने (शून्य) को पगबाधा आउट करके स्कोर दो विकेट पर छह रन कर दिया. मेंडिस ने यहीं पर क्रीज पर कदम रखा और इस 21 वर्षीय बल्लेबाज ने इसके बाद मैच का पासा ही पलट दिया.

 उन्होंने न सिर्फ एक छोर संभाले रखा बल्कि अपेक्षित तेजी से रन भी बनाये. मेंडिस ने अब तक 243 गेंदों का सामना करके 20 चौके और एक छक्का लगाया. कौशल सिल्वा (सात) और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नौ) के आउट होने के बाद श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 86 रन हो गया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -