AUSvNZ: इस क्रिकेटर ने किया एक और धमाका, जड़ा इस सदी का पहला दोहरा शतक
AUSvNZ: इस क्रिकेटर ने किया एक और धमाका, जड़ा इस सदी का पहला दोहरा शतक
Share:

ऑस्ट्रेलिया की नई रन मशीन मार्नस लाबुशाने का दमदार प्रदर्शन जारी है. वहीं सिडनी में न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार यानोई 4  जनवरी 2020 को इस बल्लेबाज ने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. जंहा यह वर्ष 2020 ही नहीं बल्कि इस दशक में किसी भी क्रिकेटर का पहला टेस्ट दोहरा शतक है. इसके पहले साल 2020 का पहला अर्धशतक, पहला शतक और पहला 150 भी लाबुशाने के ही नाम था.

मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ समय से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे लाबुशाने का यह पिछले पांच टेस्ट मैच में यह चौथा शतक (दोहरे शतक को मिलाकर) है. पिछले एक साल में वे आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 110 से टॉप पांच में पहुंच चुके थे. इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 185 रन था जो उन्होंने नवंबर 2019 में ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था.

वहीं इस बात पर भी गौर किया जा रहै कि कंगारू बल्लेबाज के टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है. ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन सुबह पहली पारी में 283/3 से आगे खेलना शुरू किया, लाबुशाने इस वक्त 130 रन पर थे. मैच के दूसरे दिन भी कीवी गेंदबाजों की धुनाई जारी रही. कॉलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर चौका लगाकर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया. 346 गेंदों में 19 चौकों और एक छक्के की मदद से लाबुशाने 215 रन बनाकर टॉड एस्टल के शिकार बने. अपने करियर का 14वां टेस्ट खेल रहे लाबुशाने ने इससे पहले 13 टेस्ट मैच में 56..42 की औसत से 1185 रन बना चुके हैं, जहां तीन शतक और सात अर्द्धशतक शामिल थे.

CAA को लेकर विराट का बड़ा बयान, कहा- बिना जानकारी कुछ नहीं कहूंगा...

भारतीय ओलम्पिक संघ ने फरवरी तक सीओए को दोबारा संविधान में सुधार करने को कहा

U-19 टीम इंडिया का विजयी आगाज़, साउथ अफ्रीका को 66 रनों से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -