अरबिंदो फार्मा ने भारत में पेश की COVID दवा मोलनुपिराविर
अरबिंदो फार्मा ने भारत में पेश की COVID दवा मोलनुपिराविर
Share:

 

हैदराबाद: अरबिंदो फार्मा द्वारा विकसित एक COVID दवा मोलनुपिरवीर अब भारत में उपलब्ध है। मोलनुपिरवीर को भारत में अरबिंदो फार्मा लिमिटेड द्वारा "मोलनाफ्लू" ब्रांड नाम के तहत विपणन किया गया है।

शहर स्थित दवा कंपनी के एक प्रेस बयान के अनुसार, मोलनुपिरवीर निर्दिष्ट शर्तों के तहत COVID-19 के साथ अस्पताल में भर्ती वयस्क रोगियों के इलाज के लिए है। मोलनुपिरवीर को पहले केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन द्वारा आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के तहत लाइसेंस दिया गया था।

अरबिंदो ने इस साल की शुरुआत में भारत सहित 100 से अधिक एलएमआईसी को मोलनुपिरवीर का उत्पादन और आपूर्ति करने के लिए मर्क शार्प डोहमे, सिंगापुर (एमएसडी), मर्क एंड कंपनी (यूएस) की सहायक कंपनी के साथ एक द्विपक्षीय गैर-अनन्य स्वैच्छिक लाइसेंसिंग सौदा किया।

नित्यानंद रेड्डी, उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, अरबिंदो ने कहा "हम मोलनुपिरवीर (मोलनाफ्लू) के लाइसेंस प्राप्त संस्करण के लिए डीसीजीआई से समय पर अनुमति से खुश हैं क्योंकि यह कोरोना रोगियों के लिए एक किफायती उपचार विकल्प तक पहुंच प्रदान करता है और हमें प्रभावी और उच्च गुणवत्ता वाले फार्मास्युटिकल उत्पादों के साथ महामारी से लड़ने में मदद करने की अनुमति देता है।" अरबिंदो ने मोलनुपिरवीर के लाइसेंस प्राप्त संस्करण के लिए इन-हाउस एपीआई (सक्रिय फार्मास्युटिकल घटक) निर्माण के साथ पिछड़ा एकीकरण किया है, जिससे यह गुणवत्ता प्रणालियों और आपूर्ति श्रृंखला पर अधिक नियंत्रण प्रदान करता है। उत्पाद का निर्माण भारत में कंपनी की उत्पादन सुविधाओं में किया जाएगा, जिन्हें यूएसएफडीए और यूके एमएचआरए जैसे अंतरराष्ट्रीय नियामक संगठनों द्वारा अनुमोदित किया गया है।

कोविड अपडेट : भारत ने 90,928 नए मामले दर्ज किए, सकारात्मकता दर 6.43 प्रतिशत

भारत में कोरोना ने मचाया कोहराम, बीते 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ मामले

गेल इंडिया, आईपीआईसीओएल ने ओडिशा में स्वच्छ ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -