उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना में सामने आए ऑडियो की जाँच होगी
उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना में सामने आए ऑडियो की जाँच होगी
Share:

नई दिल्ली : शनिवार को हुई रेल दुर्घटना उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना मामले में एक पत्रकार और रेलकर्मी के बीच हुई बातचीत के ऑडियो के सामने आने के बाद जांच कर रही टीम ने इस ऑडियो क्लिप की जांच करेगी. इस ऑडियो क्लिप में कर्मी ने हादसे के लिए लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है.

बता दें कि इस बारे में मोहम्मद जमशेद (मेंबर ट्रैफिक, रेलवे) ने बताया कि जांच दल 15 मिनट के इस ऑडियो क्लिप की जांच करेगा. यह क्लिप वायरल हो रहा है. मुजफ्फरनगर में खतौली के पास एक रेल क्रॉसिंग पर तैनात रेलकर्मी ने दावा किया है कि रेल पटरी की सुरक्षा के लिए समुचित तरीके से गश्त नहीं होने के कारण यह दुर्घटना हुई. इस हादसे में 22 लोग मारे गए हैं.

उल्लेखनीय है कि इस ऑडियो की बातचीत में कहा गया है कि रेल पटरी के एक खंड पर वेल्डिंग का काम चल रहा था.लेकिन श्रमिकों ने पटरी के हिस्से की पूरी मरम्मत नहीं की और उसे ढीला छोड़ दिया. क्रॉसिंग के पास फाटक बंद थे. पटरी के एक हिस्से की मरम्मत नहीं हुई थी और जब उत्कल एक्सप्रेस पहुंची तो उसके 14 डिब्बे पटरी से उतर गये. कर्मचारी ने कहा रेल को रूकने के संकेत के लिए कोई झण्डा या साइनबोर्ड भी नहीं लगाया गया था. यह दुर्घटना लापरवाही के कारण ही हुई.रेल अधिकारियों के अनुसार रेल सुरक्षा आयुक्त शैलेश कुमार पाठक अपनी जांच शुरू करेंगे और वह  ऑडियो से जुड़े पहलू की भी जांच करेंगे.

यह भी देखें

उत्कल एक्सप्रेस हादसा : बड़ी लापरवाही का ऑडियो टेप आया सामने

ट्रैन हादसे में 23 की मौत, CM योगी से लेकर PM मोदी ने हादसे को बताया दुखद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -