ऑडी हो सकता भारत के 10 बड़े बाजारों में शामिल
ऑडी हो सकता भारत के 10 बड़े बाजारों में शामिल
Share:

जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी भारत के 10 बड़े बाजारों में हिस्सेदार हो सकता है। कंपनी का कहना है कि आने वाले दस सालों में ऐसा होने की संभावना है। हालकि अभी ऑडी भारत देश के 20 बड़े बाजारों की सूची में भी शामिल नहीं हैं। इन सब को देखते हुए भारत में अपनी आर्थिक विकास दर तेज करते हुए सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां यहां अपनी पैठ बढ़ाना चाहती हैं। 

ऑडी भारत में अपने दस साल पूरा करते हुए इस वर्ष अपनी बिक्री को दोगुना करने की उम्मीद कर रही है। अब तक कंपनी देश में लगभग 60 हजार कारें बेच चुकी है। हाल ही में ऑडी ने नई A3 सेडान लॉन्च किया है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत दिल्ली में 30.5 लाख रुपए है। बता दे कि नई A3 दो इंजन विकल्प में उपलब्ध होगी इसके 1.4 लीटर TFSI मॉडल को 150bhp की पावर है। साथ ही इसमें 6 स्पीड S-ट्रोनिक ट्रांसमिशन मौजुद हैं, वहीं 2.0 लीटर डीजल इंजन में 143bhp की पावर उत्पन्न करता है साथ ही यह 7 स्पीड S-ट्रोनिक ट्रांसमिशन से लैस है। 

इस बारे में ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी का कहना है कि भारत में कंपनी की बिक्री विस्तृत होने उम्मीद हैं। इन्हीं कारणों से कंपनी भारत को अपने दस बड़े बाजारों में शामिल करने की कोशिश कर रही है।

इस साल ट्रैक्टर इंडस्ट्री बनाऐगी सेल्स का नया रिकॉर्ड

जल्द होगी लांच बीएमडब्लू M-5 कॉम्पिटीशिन एडिशन, जाने फीचर्स

टाटा टिगोर की कीमत सिर्फ 4.70 लाख रुपए, जाने इसकी खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -