इस साल ट्रैक्टर इंडस्ट्री बनाऐगी सेल्स का नया रिकॉर्ड
इस साल ट्रैक्टर इंडस्ट्री बनाऐगी सेल्स का नया रिकॉर्ड
Share:

मोदी सरकार व्दारा किसानों के समर्थक संबंधी नीतियों और दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ रही इकॉनमी के तौर पर इंडिया की ट्रैक्टर इंडस्ट्री को इस फाइनैंशल इयर में सेल्स रिकॉर्ड  दर्ज होने की उम्मीद है। ऐसा कहा जा रहा कि यदि मॉनसून कमजोर रहता है तो भी इंडस्ट्री रिकॉर्ड सेल्स हासिल कर लेगी। बता दे कि यदि इंडस्ट्री 2017-18 में दुगुना ग्रोथ हासिल करती है तो यह चार साल पहले बने रिकॉर्ड  को तोड़ देगी। 2016-17 में ट्रैक्टर कंपनियों ने 5,82,000 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस तरह से इंडस्ट्री ने 18 प्रतिशत बढ़ोत्तरी दर्ज की थी। 

अदि कंपनी 2017-18 में 10 प्रतिशत की वृध्दि करती है तो बिक्री 6,40,000 यूनिट्स तक पहुंच जाएगी, जो 2013-14 में इस इंडस्ट्री की बेची गईं 6,31,000 यूनिट्स से भी ज्यादा होगी। महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर के प्रेजिडेंट राजेश जेजुरिकर का कहना है कि सरकार की पूरी कोशिश और फाकर्मिंग सेक्टर को लेकर जोर दिखाई दे रहा है। इससे ट्रैक्टर इंडस्ट्री की ग्रोथ तेज होगी।’ कुछ दिनों पहलें महिंद्रा ने अपना छोटा ट्रैक्टर जिवो उतारा है। जिवो की कीमत 3.9-4.05 लाख रुपये है। यह फोर-वील ड्राइव ट्रैक्टर है, जो अपने सबसे करीबी राइवल से 1-1.1 लाख रुपये सस्ता है।

जेजुरिकर ने आगे कहा कि जलाशयों में पानी के लेवल, फाइनैंसिंग और इंटरेस्ट रेट्स में गिरावट और मिनिमम सपोर्ट प्राइस जैसे फैक्टर्स किसानों के पक्ष में हैं। इससे ट्रैक्टर सेगमेंट को रफ्तार मिलेगी। महिंद्रा देश में सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। मौसम पूर्वानुमान देने वाली एजेंसियों, खासतौर पर स्काइमेट वेदर सर्विसेज ने कम बारिश का अनुमान जताया है, लेकिन जेजुरिकर को भरोसा है कि इंडस्ट्री की ग्रोथ तेज बनी रहेगी। 

ऑडी A3 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 30.5 लाख से शुरु

मारुति वैगन-आर सीएनजी कार पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

हुंडई की वर्ना अगस्त में होगी लॉन्च,जाने इसकी खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -