ऑडी ला सकती है भारत में इलेक्ट्रिक कार
ऑडी ला सकती है भारत में इलेक्ट्रिक कार
Share:

नई दिल्ली. जर्मन कार मैन्युफेक्चर कम्पनी ऑडी ने भारत में अपने 10 साल पुरे होने का जश्न मना रही है. इस समय यह भी माना जा रहा है कि कम्पनी कई नए लांच कर सकती है. यह भी बता दे कि ऑडी को भारत में कई तरह की मुश्किलों का सामना किया है. इसमें एक अड़चन ये भी शामिल थी कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में 2000 से ज्यादा सीसी वाले व्हीकल्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. हाँ किन्तु इसके बाद जीएसटी लागु होने से लग्जरी कारो की कीमतें कुछ कम हुई थी. तब कंपनी को कुछ राहत की खबर मिली थी, किन्तु यह ख़ुशी ज्यादा दिन तक नहीं टिक सकी.

सरकार ने लग्जरी कारो पर एक्स्ट्रा सेस लगाने का निर्णय लिया, जिससे कारों की कीमतें बढ़ने की संभावना है. सरकार की एक और योजना है कि देश को साल 2030 तक ऑल इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में तब्दील कर दिया जाएगा. इसी को देखते हुए ऑडी भारत में इलेक्ट्रिक कार लाने की योजना पर काम कर रही है. यह भी बता दे कि ऑडी ने इसी साल संघाई शहर में e-Tron स्पोर्टबैक को लांच किया था जो कि ऑडी की इलेक्ट्रिक हाइब्रिड कॉन्सेप्ट कार थी. ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि ऑडी देश में भी इसी तरह की कार लांच कर सकती है.

इस बारे में ऑडी इंडिया के हेड राहिल अंसारी ने बताया कि ऑडी साल 2020 तक भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल लाने की तैयारी में है. भारत में इसकी मांग बढ़े, इसके लिए उस तरह का इन्फ्रास्ट्रक्चर भी दिया जाना चाहिए, जैसे कि पर्याप्त चार्जिंग स्टेशन!

ये भी पढ़े

जानिए देश में अवेलेबल सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में

रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक सीरीज में लांच किये दो नए कलर वेरियंट

मारुति सुजुकी ऑटोप्रीकस कॉम्पीटिशन 7 सितंबर से होगा शुरु

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -