दुनिया ने देखी Audi की पहली लेक्ट्रिक एसयूवी e-tron, एक नजर में जाने फीचर्स और कीमत

दुनिया ने देखी Audi की पहली लेक्ट्रिक एसयूवी e-tron, एक नजर में जाने फीचर्स और कीमत

दुनियाभर में अपनी लग्जरी कारों को लेकर खास पहचान रखने वाली Audi ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी e-tron को यूके में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया है. बता दें कि यह कंपनी के पहली इलेक्ट्रिक कार है. इसमें काफी नए फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे. जिसमें पारंपरिक ORVMs (साइड मिरर) के बजाए कैमरा यूनिट खास है. बताया जा रहा है कि Audi e-tron कंपनी की नई 5-सीटर एसयूवी है, जो कि कंपनी द्वारा 2025 तक लांच की जाने वाली 11 फुली इलेक्ट्रिक ऑडी का हिस्सा है. जानकारी के मुताबिक, सिंगल चार्ज में यह 400 किलोमीटर का सफर तय कर लेगी. 

बात करें कार की कीमत के तो यह शुरुआती कीमत £71,490 (करीब 65.62 लाख रुपए) ऑन-रोड उतरी है. ऑडी ई-ट्रॉन के दोनों एक्सल पर दो इलेक्ट्रिक मोटर लगी हैं, जो 265 किलोवॉट या 355 की पॉवर प्रदान करने में सक्षम हैं. इसके फ्रंट में 125 किलोवॉट और पीछे की तरफ 140 किलोवॉट की मोटर लगी हुई है और बूस्ट मोड में पॉवर आउटपुट 300 किलोवॉट या 408 बीएचपी और 664 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. 

खास बात यह है कि इस गाडी की बैटरी महज 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है और एसयूवी 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार मात्र 6.6 सेकेंड में पकड़ लेती है. बात करें इसकी टॉप स्पीड की तो टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है और बूस्ट मोड में यह मात्र 5.7 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से दौड़ती है. 

इस साल Bajaj Auto करेंगे धमाका, जल्द लाएगी Urbanite का प्रीमियम स्कूटर

सौरव गांगुली ने खरीदी BMW की यह खूबसूरत बाइक, कीमत जानकर लगेगा धक्का

आपको बेहोश कर सकती है इस बाइक की खासियत, बैटरी के साथ फिट होगा एक्शन कैमरा

कभी भी लॉन्च हो सकती है Bajaj Dominar 2019, ऐसे करें अभी बुक