ऑकलैंड क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट  स्पेन के बतिस्ता के नाम
ऑकलैंड क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट स्पेन के बतिस्ता के नाम
Share:

ऑकलैंड: अर्जेंंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर स्पेन के राबर्टाे बतिस्ता अगुट ने न्यूजलैंड में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखे हुए है. इसी के साथ राबर्टाे बतिस्ता अगुट ने शनिवार को ऑकलैंड क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट का खिताब भी जीत लिया. डेल पोत्रो वर्ष 2010 में पहली बार शीर्ष 10 रैंकिंग में आए थे उन्होंने वर्ष 2009 में ऑकलैंड और इसी वर्ष यूएस ओपन ग्रैंड स्लेम जीता था लेकिन 2014 में वह चोटों से जूझते रहे .

इस बीच युगल मुकाबलों में टॉप सीड आस्ट्रिया के ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मैट पाविक ने बेलारूस के मेक्स मीर्निइ और आस्ट्रिया के फिलिप ओसवल्ड को 6-4, 5-7, 10-7 से पराजित कर युगल खिताब अपने नाम किया. 5वीं वरीयता प्राप्त बतिस्ता ने दूसरी सीड डेल पोत्रो को लगभग दो घंटे तक चले फाइनल मुकाबले में 6-1, 4-6, 7-5 से हराया . बतिस्ता का यह दूसरा ऑकलैंड खिताब हैं. उन्होंने इससे पहले 2016 में यहां यह खिताब जीता था, लेकिन पिछले साल अस्वस्थ होने से वो हार गए.

2013 में चेन्नई में  राबर्टाे बतिस्ता अगुट फाइनल तक पहुंचे. उन्होंने क्वार्टरफाइनल में विश्व की नंबर 6 टॉमस बर्डिक को हराया और फाइनल में विश्व नंबर 9 जनको टीसेरवीक का सामना किया, जिसके बाद वह पहले सेट जीतकर हार गए. बतिस्ता अगुट ने 2013 के ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ ग्रैंड स्लैम प्रदर्शन किया. पहले दौर में पांच-सेट में फैबियो फोगनिनी को हराया. वर्ष के दूसरे प्रमुख ग्रैंड स्लैम में दूसरे दौर के प्रदर्शन के बाद इतिहास बनाया, उन्होंने लगातार तीन मुख्य आयोजन में योग्यता प्राप्त करने में नाकाम रहने के बाद सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

टेनिस: रोहन बोपन्ना को करना पड़ा हार का सामना

अॉस्ट्रेलियन ओपन में नहीं दिखेगा सेरेना का जादू

एंडी मरे की हिप सर्जरी रही सफल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -