सावधान! Paytm के नाम पर शुरू हुआ Scam, भूलकर भी ना कर बैठे ये गलती
सावधान! Paytm के नाम पर शुरू हुआ Scam, भूलकर भी ना कर बैठे ये गलती
Share:

RBI ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर कार्रवाई करते हुए सभी सर्विसेस पर पाबंदी लगा दी। बैंक से जुड़ी कई सर्विसेस अब उपलब्ध नहीं होंगी। ऐसे में लोगों में आपाधापी मचना लाज़मी था, किन्तु स्कैमर्स ने इसे एक अवसर के रूप में देखा तथा जुट गए लोगों को ठगने में। दरअसल, Paytm पेमेंट बैंक पर RBI की कार्रवाई के पश्चात् बहुत से लोग वॉलेट एवं पेटीएम पेमेंट बैंक अकाउंट में उपस्थित अपने पैसों को विड्रॉ करने में लगे हुए हैं। ऐसे में बहुत से लोगों को समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है। स्कैमर्स इन्हीं समस्याओं को और भी मुश्किल बनाने में लगे हुए हैं। 

वही इन स्कैमर्स ने लोगों को ठगने के लिए फर्जी पेटीएम कस्टमर केयर पेज को लाइव कर दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर हमें ऐसा ही एक अकाउंट मिला है, जो Paytm Customer Care के नाम पर चलाया जा रहा है। ये एक फर्जी अकाउंट है, जो तमाम उपयोगकर्ताओं के पोस्ट में किसी बॉट की भांति कमेंट कर रहा है। आपने कई बार देखा होगा कि कैसे किसी शिकायत के पश्चात् ब्रांड की तरफ से तुरंत एक रिप्लाई आता है, जिसमें बताया जाता है कि जल्द ही आपकी समस्या को दूर किया जाएगा। इसके लिए आप हमें अपनी डिटेल्स DM करें। ये फेक अकाउंट्स भी ऐसा ही कर रहे हैं। 

वही ये भी दूसरे उपयोगकर्ताओं की पोस्ट पर जाकर उन्हें अपना नंबर देकर कॉन्टैक्ट करने के लिए बोल रहे हैं। भले ही Paytm ने इस बारे में अब तक कोई पोस्ट नहीं किया हो, किन्तु आपको इसे लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है। हम आपको बता देना चाहते हैं कि किसी भी अन-वेरिफाइड सोर्स पर विश्वास ना करें। बल्कि Paytm ऐप के माध्यम से ही कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव से संपर्क करें। चूंकि, बहुत से उपयोगकर्ताओं को इस प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा होगा। इसलिए कस्टमर केयर से संपर्क करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। हमारी सलाह यही है कि किसी भी अनवेरिफाइड सोर्स से अपनी डिटेल्स शेयर ना करें। कस्टमर केयर से संपर्क करने के लिए पेटीएम ऐप या फिर कंपनी के ऑफिशियल पोर्टल से ही डिटेल्स निकाले। ध्यान रहे कि केवल इंटरनेट पर सिर्फ Paytm कस्टमर केयर नंबर सर्च करना भी आपको परेशानी में डाल सकता है। 

Google का बड़ा एक्शन, डिलीट किए 2200 फर्जी Loan Apps

Paytm Wallet से बैंक अकाउंट में कैसे ट्रांसफर करें पैसे? यहाँ जानिए

अगर आप पहली बार मेकअप करने जा रही हैं तो फॉलो करें ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -