Paytm Wallet से बैंक अकाउंट में कैसे ट्रांसफर करें पैसे? यहाँ जानिए

Paytm Wallet से बैंक अकाउंट में कैसे ट्रांसफर करें पैसे? यहाँ जानिए
Share:

Paytm बैंक को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक ने सख्ती दिखाते हुए प्रतिबंध कर दिया है. Paytm Bank को नए कस्टमर जोड़ने से इंकार कर दिया है तथा 29 फरवरी के पश्चात् इस सर्विस को बंद करने को कहा है. Paytm Bank, Paytm का ही पार्ट है. इस बैंक की सहायता से उपयोगकर्ताओं को Paytm Wallet एवं Paytm FASTag की सुविधा प्राप्त होती है. यदि आपके Paytm Wallet में अमाउंट है, जिसे आप खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो उसे बैंक अकाउंट में स्थानन्तरित किया जा सकता है. आइए आपको इसके प्रोसेस बताते है... 

ऐप या वेब पर खोलें
इसके लिए फोन में या फिर कंप्यूटर/लैपटॉप पर Paytm को लॉगइन करें. तत्पश्चात, ऐप में मौजूद Wallet को ओपेन करें. फिर आपको Paytm Wallet में कितने रुपये है, उसे चेक कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त Transfer to Bank का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक कर दें. Transfer to Bank  पर क्लिक करने के बाद नया बॉक्स ओपेन होगा, तत्पश्चात, अमाउंट एंटर करना होगा. फिर प्रोसीड के विकल्प पर क्लिक करें. फिर बैंक डिटेल्स देनी होगी. 

नहीं लगेगा चार्ज 
इस प्रोसेस में कोई चार्ज नहीं मिलेगा, जिसकी जानकारी स्वयं Paytm ने दी है. Transfer to Bank पर No Fee का टैग लगा है. बता दे कि Paytm Wallet से रुपये निकालने के लिए 15 मार्च तक की डेडलाइन तय की है. ऐसे आपको जल्दबाजी करने की आवश्यकता नहीं है. 

Fastag का क्या होगा? 
Paytm Fastag को लेकर कई लोग परेशान हैं. Paytm Fastag paytm Bank से कनेक्ट होता है. इसको लेकर कंपनी ने क्लियर किया है कि ये काम करता रहेगा.  

अगर आप पहली बार मेकअप करने जा रही हैं तो फॉलो करें ये टिप्स

अगर आपके कपड़ों का रंग फीका पड़ गया है तो उसे घर पर इस तरह डाई करें, आपको मिलेगी नई चमक

वैज्ञानिकों का अद्भुत काम! बस एक प्रिंट और मस्तिष्क ऊतक बनाया जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -