सावधान! Facebook से चोरी हो रहे यूजर्स के पासवर्ड, कही आप भी तो नहीं बन रहे शिकार
सावधान! Facebook से चोरी हो रहे यूजर्स के पासवर्ड, कही आप भी तो नहीं बन रहे शिकार
Share:

Facebook एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और इसका यूजरबेस करोड़ों में देखने के लिए मिल रही है।  सामने आ रही खबर में पता चला है कि, इस प्लेटफॉर्म पर 1 या 2 नहीं, बल्कि 10 लाख यूजर्स की ID और पासवर्ड चोरी हो चुका है, जो कई लोगों के लिए चिंता का विषय साबित होने वाला है। इससे बचने के लिए वक़्त-वक़्त पर पासवर्ड बदलें और किसी भी ऐप्स को गैर जरूरी परमिशन बिलकुल भी न दें।

दरअसल, Facebook के विश्वभर में 3 बिलियन यूजर बेस है। दरअसल, फेसबुक का स्वामित्व Meta इंक के पास है और Meta इंक ने कहा है कि वह Facebook के यूजर्स को सूचित करने वाला है कि एप्पल इंक और अल्फाबेट इंक के ऐप स्टोर से डाउनलोड होने वाले ऐप्स के साथ सुरक्षा मामले के चलते अकाउंट क्रेडेंशियल से समझौता किया जा चुका है। मेटा इंक ने शुक्रवार को कहा है  कि उसने इस साल 400 से ज्यादा मैलेशियल एंड्रॉयड और आईओएस ऐप्स की पहचान की है। यह ऐप्स इंटरनेट पर यूजर्स की लॉगइन क्रेडेंशियल और पासवर्ड चुराने में लगे हुए है।

कंपनी ने हटाने को कहाः दरअसल, मेटा ने ऐप्पल और अल्फाबेट को इस संबंध में सूचित भी किया जा रहा है और उन्हें ऐप स्टोर से हटाने को लेकर शिकायत दर्ज की है। हालांकि Meta ने यह नहीं कहा है कि जिन यूजर्स का DATA चोरी हुआ है वह रिकवर हुआ कि नहीं। एप्पल ने कहा कि 400 में से 45 ऐप्स को चिन्हित किया गया है और वहां से हटा दिया गया है। लॉगइन ID और पासवर्ड चोरी से यूजर्स के DATA चोरी होने के खतरा बढ़ता है।

5G Service को लेकर हुआ अब तक का सबसे बड़ा एलान, यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे

जानिए आपके फोन में 5g चलेगा या नहीं..?

मात्र 15 हजार में अपने फीचर्स से हर किसी के होश उड़ाएगा ये दमदार फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -