5G Service को लेकर हुआ अब तक का सबसे बड़ा एलान, यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे
5G Service को लेकर हुआ अब तक का सबसे बड़ा एलान, यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे
Share:

इंडिया में 5G सर्विस लॉन्च की जा चुकी है और धीरे-धीरे करके टेलीकॉम कंपनियां इसे शुरू करने जा रही है, ऐसे में आज हम आपको उन बेनिफिट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो 5G सर्विस पूरी तरह से शुरू होने के उपरांत इंडियन यूजर्स को दिया जाने वाला है। आपको बता दें कि जैसे ही 5G सर्विस पूरी तरह से लागू होती है आपको हाई स्पीड इंटरनेट एक्सपीरियंस भी मिलने वाला है, यह एक ऐसी सर्विस है जिसका इंतजार हर किसी को है क्योंकि हाई स्पीड इंटरनेट आज लोगों की आवश्यक बन चुका और 5 जी सर्विस आने के बाद लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट चलाने का एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

5जी सर्विस आने के बाद अब कॉलिंग पहले से बेहतर क्वालिटी के साथ होगी और बीच में किसी तरह की रुकावट पेश नहीं करना होगा क्योंकि 4G नेटवर्क में कई बार कॉलिंग मैं  बहुत  दिक्कत आती थी लेकिन 5G के साथ ऐसी कोई समस्या पेश नहीं की जाने वाली। 5g सर्विस के साथ जैसा कि हमने  कहा है आपको हाई स्पीड इंटरनेट देखने को मिलेगा सिर्फ इतना ही नहीं आपको एक तगड़ी डाउनलोडिंग स्पीड भी देखने के लिए मिलने वाली है जो इस सर्विस का एक बड़ा हिस्सा है। बता दें कि 5जी इंटरनेट के साथ यूजर तेजी के साथ हैवी फाइल्स डाउनलोड कर सकते है।

कॉल ड्रॉप की समस्या 4G नेटवर्क में बहुत आम रही है और इसने सालों तक यूजर्स को बहुत  परेशान किया है। 5G नेटवर्क आने के उपरांत अब यूजर्स को इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा और कॉलिंग के दौरान अचानक से बिना वजह कोई भी कॉल कट नहीं होगी जो इस सर्विस का एक बड़ा बेनिफिट होगा। 4g सर्विस के साथ एक बड़ी समस्या यह थी कि कई क्षेत्रों में नेटवर्क पूरी तरह से गायब हो चुका है और कई में काफी अच्छी तरह से आता था लेकिन 5G सर्विस के आने के उपरांत आपको हर जगह पर नेटवर्क की बेहतरीन कवरेज मिलेगी जिससे कॉलिंग करना और इंटरनेट चलाना बहुत आसान हो जाएगा।

मात्र 15 हजार में अपने फीचर्स से हर किसी के होश उड़ाएगा ये दमदार फोन

इस दिन शुरू होंगे जा रही BSNL की 4G सर्विस

इन स्मार्टफोन में शुरू होगी 5G सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -