कॉकपिट में जबरन घुसने की कोशिश, मलेशियाई विमान वापस लौटा
कॉकपिट में जबरन घुसने की कोशिश, मलेशियाई विमान वापस लौटा
Share:

मेलबर्न : कभी कभी छोटी सी गलती भी सभी को मुसीबत में डाल देती है. ऐसा ही कुछ हुआ मलेशियन एयरलाइंस के साथ. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न से कुआला लंपुर जा रही इस फ्लाइट में एक उपद्रवी यात्री ने कॉकपिट में जबरन घुसने की कोशिश की. उस यात्री ने बताया कि उसके पास बम है. इस पर प्लेन की उड़ान रद्द कर दी गई और वापस बुला लिया गया. हालांकि जब जांच की गई तो उसके पास पावरबैंक निकला.

बता दें कि जिसमे यह घटना हुई वह मलेशियन एयरलाइंस की फ्लाइट नंबर MH128 ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न से कुआला लंपुर के लिए स्थानीय समयानुसार रात 11.11 बजे निकली थी. 1 जून को सुबह 5.28 बजे ये फ्लाइट मलेशिया की राजधानी कुआला लंपुर में लैंड होनी थी. इसी बीच एक व्यक्ति ने कॉकपिट में जाने की कोशिश की. केबिन क्रू ने इसकी जानकारी पायलट को दी. इस पर पायलट अलर्ट हो गए और वो विमान को उड़ान भरने के आधा घंटे बाद ही वापस मेलबर्न एयरपोर्ट पर ले आए.

इस बारे में मलेशिया के उप परिवहन मंत्री अब्दुल अजीज बिन कपरावी ने बताया कि यह हाईजैक की घटना नहीं थी. एक उपद्रवी यात्री  के विमान के कॉकपिट में घुसने की कोशिश थी. उन्होंने बताया, यात्री श्रीलंका का नागरिक है और उसने अपने पास बम होने का दावा किया था, लेकिन वह बम नहीं बल्कि पावरबैंक था. एयरलाइंस के अनुसार प्लेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. फिलहाल पूरे मेलबर्न एयरपोर्ट को सील कर दिया गया है. मामले की जाँच की जा रही है.

यह भी देखें

RTI में केंद्र का जवाब विमान हादसे में हुई नेताजी बोस की मृत्यु

वायुसेना के दुर्घटनाग्रस्त सुखोई-30 विमान का ब्लैक बॉक्स मिला, पायलट अब भी लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -