अमेरिका-ईरान की तनातनी में सऊदी अरब का नुकसान, दो तेल टैंकरों में हुआ हमका
अमेरिका-ईरान की तनातनी में सऊदी अरब का नुकसान, दो तेल टैंकरों में हुआ हमका
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका और ईरान में गहरा रहे तनाव के बीच सऊदी अरब को भारी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि संयुक्त अरब अमीरात के अपतटीय इलाके फुजैरा में सऊदी अरब के दो तेल के टैंकरों पर हमला किया गया है. किन्तु अब तक अमीरात की तरफ से यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमले के लिए कौन जिम्मेदार है.  सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री खालिद अल फलीह ने बताया है कि उनके दो तेल के टैंकरों को बहुत नुकसान पहुंचा है. 

फलीह ने जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों सऊदी तेल जहाज पर हमला उस समय हुआ जब दोनों जहाज अरब सागर को पार कर रहे थे. वहीं, हमले के पीछे अमेरिका का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है. क्योंकि ईरान से गहराते तनाव के बीच अमेरिका ने यह चेतावनी दी थी कि वो ईरान क्षेत्र में समुद्री यातायात पर हमला कर सकता है. इसी चेतावनी की पृष्ठभूमि में पोतों पर हमले की सूचना मिली है. हालांकि, ईरान ने इस हमले की जांच कराने की मांग उठाई है. 

आपको बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव गहराने के बाद कथित खतरे का मुकाबला करने के लिए अमेरिका ने फारस की खाड़ी में एक युद्धपोत, बी-2 बमवर्षक विमान, पैट्रियट मिसाइल डिफेंस सिस्टम को तैनात कर दिया है, जो ऑर्लिंगटन खाड़ी में अब्राहम लिंकन स्ट्राइक समूह से जुड़े हैं. 

जिस उम्र में युवा टाइमपास करते हैं उस उम्र में कंप्यूटर प्रोग्राम बनाने में व्यस्त रहते थे जुकरबर्ग

दुनिया की सबसे तेज बुलेट ट्रेन की टेस्टिंग शुरू, चीन को पछाड़ने में जुटा यह देश

व्यापार समझौते को लेकर असफल रही वार्ता, तो ट्रम्प ने चीन को बताया जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -