व्यापार समझौते को लेकर असफल रही वार्ता, तो ट्रम्प ने चीन को बताया जिम्मेदार
व्यापार समझौते को लेकर असफल रही वार्ता, तो ट्रम्प ने चीन को बताया जिम्मेदार
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर को लेकर 11वें दौर की वार्ता असफल होने के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. समस्या का समाधान नहीं निकलने के लिए अमेरिका ने चीन को जिम्मेदार बताया है. दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुल्क नीति का बचाव किया और चीन को व्यापार वार्ता के नाकाम होने के लिए जिम्मेदार था दिया है. 

डोनाल्ड ट्रंप ने जोर देते हुए कहा कि व्यापार वार्ता उस तरह ही रही, जैसी हम चाहते थे. उल्लेखनीय है कि चीन और अमेरिका के बीच व्यापार मोर्चे पर चल रही वार्ता बिना किसी समझौते के खत्म होने के बाद दोनों देश एक बार फिर ट्रेड वॉर में उलझ गए हैं. चीन के साथ व्यापार वार्ता नाकाम रहने के बीच आयात ट्रंप ने चीन से आयात होने वाले 200 अरब डॉलर के उत्पादों पर शुल्क को 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 25 प्रतिशत कर दिया है, ये दरें शुक्रवार से लागू हो गईं हैं. 

अमेरिका चीन से होने वाले बाकी 300 अरब डॉलर के आयात पर भी इसी प्रकार से शुल्क बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. ट्रंप ने अपने ट्वीट में चीन के विरुद्ध सख्त रवैया अपनाने का संकेत दिया. ट्रंप ने चीनी उत्पादों पर भारी टैक्स लगाने के अपने निर्णय पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि, 'हम सही हैं, हमें चीन के साथ जैसा होना चाहिए हम वैसे ही हैं. याद रखिए, चीन ने हमारे साथ व्यापार समझौते को लेकर वार्ता को तोड़ा है और फिर से बातचीत का प्रयास किया.'

बुर्किना फासो में चर्च पर हमला, पादरी समेत 6 की मौत

भारतीय फ्लाइट्स के लिए पाकिस्तान ने बंद कर रखा है एयरस्पेस, लोकसभा चुनाव के बाद होगा बड़ा फैसला

मॉर्गन के अनुसार आसान नहीं होगा अंतिम 15 खिलाड़ियों का चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -