नाइजीरियन विद्यार्थियों पर हुआ हमला
नाइजीरियन विद्यार्थियों पर हुआ हमला
Share:

हैदराबाद ​: बेंगलुरू में तंजानियाई महिला को पीटे जाने के बाद अब हैदराबाद में नाइजीरियन विद्यार्थियों पर हमला हो गया है। इस दौरान लोगों द्वारा विद्यार्थियों पर हमला करने के साथ ही नस्लभेदी टिप्पणियां की गईं। दरअसल इनमें से एक युवक ओरोलाबे इब्दिोला द्वारा कहा गया कि वह धार्मिक स्थल से अपने घर लौट रहा था। इस दौरान हकीमपेट क्षेत्र में स्थानीय युवकों ने उनपर नस्लीय टिप्पणी की।

जब ओरोलाबे ने उन लोगों से इसका कारण पूछा तो उन्होंने इस युवक को पीट दिया। पीडि़ता द्वारा यह कहा गया कि इन हमलावरों की तादाद करीब 10 रही। बंजारा हिल्स थाने में इस मामले को लेकर शिकायत की गई लेकिन इसे मामूली विवाद का स्वरूप दे दिया गया। आईपीसी की धारा 323, 341 के अंतर्गत युवकों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर दिया गया है।

इस मामले में पुलिस निष्क्रिय बनी हुई है। नाईजीरियाई लोगों द्वारा इस मामले को लेकर थाने के सामने प्रदर्शन किया गया। हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांत किया। उल्लेखनीय है कि बेंगलुरू में एक नाइजीरियन मूल की युवती को कथित कार दुर्घटना के चलते पीटा गया था। जब इस युवती को पीटा गया तो साथ में इसकी कार को भी आग के हवाले कर दिया गया। यही नहीं यह युवती जब लोक परिवहन सेवा में बैठने जा रही थी तो इसे बैठने नहीं दिया गया ऐसे में इस युवती को भीड़ का सामना करना पड़ा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -