सपा नेता उम्मेद पहलवान पर लगा NSA, मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई में जोड़ा था 'जय श्री राम'
सपा नेता उम्मेद पहलवान पर लगा NSA, मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई में जोड़ा था 'जय श्री राम'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट के मामले को साम्प्रदायिक रंग देने के आरोपित समाजवादी पार्टी (सपा) नेता उम्मेद पहलवान पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की गई है। NSA की कार्रवाई के बाद उम्मेद को एक साल तक जमानत मिलना कठिन है। बता दें कि उम्मेद पहलवान को इस मामले में 19 जून 2021 को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया था। आरोपित ने फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों को भड़काने और मारपीट की वारदात को साम्प्रदायिक रंग देने का प्रयास किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपित फिलहाल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में डासना जेल में कैद है। पुलिस ने कहा है कि आरोपित के खिलाफ पहले से ही 5-6 मामले दर्ज हैं। उम्मीद पहलवान ने ही अब्दुल समद नाम के साथ मारपीट को उसकी दाढ़ी काटने और जबरन ‘जय श्री राम’ बुलवाने की बात जोड़ साम्प्रदायिक रंग देने का प्रयास किया था। बता दें कि अब्दुल समद से मारपीट के मामले में गाजियाबाद पुलिस अब तक 11 आरोपितों को अरेस्ट कर चुकी है। पूछताछ में पता चला है कि मामला दर्ज होने के बाद खुद को फँसता देख उम्मेद पहलवान ने अब्दुल समद से हलफनामे पर यह लिखवाने का प्रयास भी किया था कि उससे जबरन ‘जय श्री राम’ बुलवाया गया था। 

इसके बाद उम्मेद ने वीडियो को वायरल कर दिया। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने Twitter से इसे रोकने के लिए कहा था। हालाँकि, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने इसे वायरल होने दिया, जिसके बाद उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था।

राहत! पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का दाम

2021 टी20 वर्ल्ड कप पर हुआ बड़ा ऐलान, भारत नहीं बल्कि यहां होंगे टूर्नामेंट

स्पोर्ट्स ब्रा में ही कोरोना टीका लगवाने पहुंची मलाइका अरोड़ा, ट्रोलर्स ने कहा- वैक्सीन लगवाने गई थी या जिम...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -