ब्रिटिश प्लेन पर हुआ था मिसाइल से हमला, पायलट की सूझ-बूझ से बची जान
ब्रिटिश प्लेन पर हुआ था मिसाइल से हमला, पायलट की सूझ-बूझ से बची जान
Share:

लंदन : रुसी विमान में हुए हादसे के कारणों को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच ब्रिटिश एयरवेज ने एक नया खुलासा किया है। ब्रिटिश मीडिया की खबरों की मानें तो ब्रिटेन के एक यात्री विमान पर भी मिसाइल अटैक हुआ था। हांलाकि यह अटैक दो माह पहले हुआ था। शर्म-अल शेख से लंदन स्टेंस्टेड एयरपोर्ट आ रहे थॉमसन एयरलाइन्स के विमान पर मिसाइल दागी गई थी, लेकिन विमान चालक की समझदारी से बड़ा हादसा टल गया।

पायलट ने विमान को तेजी से झुकाकर हमला नाकाम कर दिया। विमान में कुल 189 यात्री सवार थे। इसके बाद विमान सुरक्षित तरीके से लैंड कर गया था। इसलिए इसकी जानकारी पैसेंजरों को नही दी गई। यातायात विभाग ने 23 अगस्त को हुई इस घटना की पुष्टि की है। पायलट ने बताया कि मिसाइल मात्र 1000 फीट की दूरी पर ती तभी नजर गई और हमले को निरस्त कर दिया गया। क्रू के 5 लोगो के अलावा इसकी जानकारी किसी को भी नही दी गई।

गौरतलब है कि बीते दिनों रुसी विमान सिनाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गई ती, जिसमें कुल 224 पैसेंजर की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद रुस ने मिस्त्र से अपनी सभी पैसेंजर फ्लाइट को कैंसिल कर दिया था। इस घटना मे संदेह जताया जा रहा है कि ISIS ने बम प्लांट किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -