गोरखनाथ मंदिर अटैक: घर पर निशानेबाज़ी सीखता था मुर्तज़ा अब्बासी, पहली पत्नी ने बताई सच्चाई
गोरखनाथ मंदिर अटैक: घर पर निशानेबाज़ी सीखता था मुर्तज़ा अब्बासी, पहली पत्नी ने बताई सच्चाई
Share:

लखनऊ: गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में PAC जवानाें पर हमला करने के आरोपी मुर्तजा अब्बासी पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. ATS ने भी अपनी जांच तेज कर दी है. मुर्तजा की जन्म कुंडली खंगालने के लिए ATS की टीम उसके ससुराल जौनपुर भी पहुंची, जहां अब्बासी की बीवी से भी पूछताछ की गई. इससे पहले जांच टीम ने मुर्तजा अब्बासी के घर पर भी तलाशी ली, जहां से उन्हें एयरगन मिली. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से अब्बासी घर में ही छत और खाली जगह में एयरगन से निशानेबाजी सीख रहा था. 

बता दें कि मुर्तजा अब्बासी का निकाह 2019 में नगर के सब्जी मण्डी के रहने वाले मुजफ्फरूल हक की बेटी उम्मे सलमा उर्फ शादमा के साथ हुआ था. जांच टीम को मुजफ्फरूल हक ने जानकारी देते हुए बताया है कि मेरी बेटी का निकाह 1 जून 2019 में मुर्तजा अब्बासी के साथ हुआ था, मगर अब्बासी की माँ, मेरी बेटी को परेशान करती थी. इस लिए हमने निकाह के कुछ ही दिन बाद सितम्बर 2019 को बेटी को वापस अपने घर बुला लिया. मुर्तजा की बीवी उम्मी सलमा ने आतंकी संगठन से मुर्तजा के ताल्लुक के सवाल पर कहा कि, मेरे समय में कुछ भी नहीं था. उनकी मम्मी मुझे प्रताड़ित करती थीं. वह मेरे साथ काफी कम बात करता था. जाकिर नाइक का वीडियो देखने के सवाल पर सलमा ने कहा मेरे सामने तो कभी जिक्र नहीं किया, किन्तु कभी-कभी वीडियो देखते थे. मम्मी कभी-कभी परेशान करती थी. 

बता दें कि अब्बासी पर मंदिर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमले के मामले में दो केस दर्ज किए गए हैं. पहला मामला गोरखनाथ थाने के इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने crime no 60/2022, लूट, हत्या की कोशिश, 7CLA की धारा में दर्ज करवाया. दूसरा मामला मंदिर की सुरक्षा में तैनात PAC के हेड कान्स्टेबल विनय कुमार मिश्रा ने दर्ज करवाया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के पास से एक नहीं तीन धारदार हथियार बरामद हुए थे. अहमद दो बांका और एक चाकू लेकर मंदिर में घुसा था. उसने एक बांके से हमला किया था. दूसरा बांका और चाकू बैग में छुपा कर रखे थे.

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सुमित ने बनाया स्थान

दंगे भड़काने के लिए की गई थी हर्षा की हत्या, हिजाब विवाद की आड़ में हिंसा करना चाहते थे कट्टरपंथी - NIA

विवाहित महिला की संपत्ति पर उसके माता-पिता का अधिकार क्यों नहीं ? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से माँगा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -