यूपी ATS ने 3 संदिग्ध आतंकी पकड़े, मुंबई, बिजनौर, जालंधर से हुई गिरफ्तारी
यूपी ATS ने 3 संदिग्ध आतंकी पकड़े, मुंबई, बिजनौर, जालंधर से हुई गिरफ्तारी
Share:

लखनऊ : आज मुंबई, लुधियाना व बिजनौर से तीन संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है। उनकी गिरफ्तारी उत्तरप्रदेश ATS द्वारा की गई है। ATS ने 5 राज्य की पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर आतंकियों को पकड़ा। आतंकियों से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने का प्रयास कर रहे थे। आतंकियों द्वारा गिरोह बनाने की बात भी सामने आई है।

यह कहा जा रहा है कि आतंकी अपनी वारदातों को अंजाम देने के लिए गिरोह बनाने में लगे हैं जिससे इनके आॅपरेशन फेल न हों। मगर इन आतंकियों को पकड़े जाने से यह माना जा रहा है कि इस तरह के आतंकी आॅपरेशन कंट्रोल करने में सुरक्षा तंत्र को बड़ी सफलता मिली है।

दरअसल सुरक्षा दल ने अपनी जांच महाराष्ट्र के मुंबई में की। इसके ही साथ जांच दल लुधियाना, बिहार के नरकटियागंज और उत्तरप्रदेश के बिजनौर पहुंचा। सुरक्षा व जांच-तंत्र ने मुजफ्फरनगर में भी छापामारी की। ऐसे में बड़े पैमाने पर संदिग्ध पकड़े गए। गौरतलब है कि दो दिन पहले पंजाब में पुलिस ने ऐसे लोगों को पकड़ा है जो कि कथित तौर पर यूरोप में मौजूद आतंकी समूह के माॅड्यूल से संपर्क में थे। इस माॅड्यूल को शमिंदर सिंह शेरी जर्मनी से नियंत्रित करता है।

माना जा रहा है कि वह बेल्जियम में निवासरत जगदीश सिंह भूरा जैसे आतंकियों के साथ संपर्क में है। इनकी पहचान पलविंदर सिंह उर्फ घोड़ू और संदीप कुमार उर्फ कालू उर्फ शिंदा के तौर पर हुई। साथ ही ये पंजाब में धार्मिक संगठनों से जुड़े थे और इन्हें नेता के तौर पर जाना जाता था। अब इन लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 9 एमएम की पिस्तौल, 32 बोर की पिस्तौल, एक 12 बोर की देशी बंदूक, 6 मैगजीन और 46 कारतूस बरामद किए हैं।

CRPF काफिले पर हुए हमले में एक घायल जवान शहीद

श्रीनगर जा रहे CRPF काफिले पर आतंकवादी हमला

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने लगाए इंडियन डेमोक्रेसी मुर्दाबाद के नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -