अनुमान भी नहीं था कि यूपी की हालत इतनी बदतर हो जाएगीः राजनाथ सिंह
अनुमान भी नहीं था कि यूपी की हालत इतनी बदतर हो जाएगीः राजनाथ सिंह
Share:

झांसी : उतर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अनुमान नहीं था कि यूपी में हालात इतने खराब हो जाएंगे। बीजेपी की कार्यकारी समिति की बैठक के समापन पर राजनाथ ने बुलंदशहर घटना का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी को लेकर इतने सवाल खड़े हो गए है कि यूपी सवालों का प्रदेश बन गया है।

उन्होने कहा कि स्थिति अराजक हो गई है, पुलिस वालों पर भी हमले हो रहे है। गृह मंत्री ने कहा कि यूपी में हाइवे पर रेप की घटनाएं हो रहे है। इससे पहले ऐसा कभी नहीं सुना। यूपी सरकार अपनी जिम्मेदरियों से भाग नहीं सकती, उसे जनता के सभी सवालों के जवाब देने होंग। राज्य अपराध ब्यूरो द्वारा जारी किए गए आंकड़ों पर हैरानी जताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि एक साल में यूपी में रेप की घटनाओं में 161 फीसदी की वृद्धि हुई है, यह बेहद शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि लोकपाल जैसी संस्थाओं की नियुक्ति में न्यायालयों को हस्तक्षेप करना पड़ा है। यूपी में भर्तियों में लगातार धांधली की खबरें सामने आ रही है। यूपी सरकार अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ही नहीं कर पा रही है। गृह मंत्री ने कहा कि राज्य में बीते 15 सालों से सपा या बसपा की सरकार रही है।

अन्य राज्यों में इन दशकों में विकास तेजी से हुए है, लेकिन यूपी में विकास हासिये पर है। जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है, वहां की जनता मानती है कि सरकार चलाने का असली हुनर बीजेपी के पास ही है। राजनाथ ने दावा किया कि यदि पार्टी पूरी ताकत लगा दें तो यूपी में बीजेपी की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता।

केंद्र द्वारा चलाई जा रही प्रधान फसल योजना के संबंध में उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने इसे लागू नहीं किया है, क्यो। इसका जवाब अखिलेश सरकार को किसानों को देना होगा। मोदी सरकार ने तो यूपी में दो वर्षो में ही 1364 गांवों में बिजली पहुंचा दिया है। यूपी की सरकार केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाती है, जब कि केंद्र ने दो सालों में ही यूपी में 61 हाइवे परियोजनाएं पूरी की है।

जिस पर 16 हजार करोड़ रुपए खर्च हुए है। राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता। यूपी के विकास के लिए कार्यकर्ताओं को बीजेपी की सरकार बनाने के लिए मिशन मोड में जुटना होगा। राजनाथ ने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर यूपी की जनता सपा और बसपा रूपी दो पाटों के बीच कब तक पिसती रहेगी?

रविवार को उन्होने कहा कि दूसरे दलों के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का रुझान बीजेपी की ओर हुआ है, जो भी जुड़ना चाहता है उसे जोड़ें। बीजेपी के लिए कोई अछूत नहीं है। राजनाथ ने कहा कि यूपी को विकसित बनाने के लिए किसी भी दल का कार्यकर्ता बीजेपी के साथ आना चाहता है, वह आ सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -