अॉस्ट्रेलियाई ओपन में खिलाडी गर्मी से परेशान
अॉस्ट्रेलियाई ओपन में खिलाडी गर्मी से परेशान
Share:

मेलबर्न: अॉस्ट्रेलियाई ओपन शुरू हो चूका है. मैचेस भी शुरू हो गए है रोज नए उलटफेर और  शानदार  खेल दर्शको को देखने को मिल रहा है. मगर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में भीषण गर्मी पड़ रही है जो खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. इससे निपटने के लिए गत चैम्पियन रोजर फेडरर ने खिलाड़ियों को फिट  रहने की नसीहत दी है. उन्होंने कहां अॉस्ट्रेलियाई ओपन में भीषण गर्मी से खिलाडिय़ों परेशानी हो रही है, पर उन्हें इतना फिट होना चाहिए कि वे गर्मी झेल सके.''

गौरतलब है कि तापमान बढने से मेलबर्न पार्क की स्थिति भट्टी जैसी हो रही है और अनुमान है कि आज पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा. फेडरर का बयान ऐसे समय आया है जब गर्मी के कारण उनका दम घुट रहा था. उन्होंने कहा कि अगर आप शीर्ष पर आना चाहते है तो आपको हर परिस्थिति में खेलना आना चाहिए.

नोवाक जोकोविच ने स्थिति को ‘ अमानवीय’ करार देते हुए कहा कि मैच के दौरान वहां सांस लेना भी मुश्किल हो रहा था और आयोजकों ने बताया कि वे भीषण गर्मी नीति को तब लागू करते है जब तापमान 40 डिग्री पर पहुंच जाता है और वैश्विक तापमान सूचकांक मापने के लिये लगा वेट बल्ब 32.5 ड्रिग्री तक पहुंच जाता है. ऐसी स्थिति में खेल रोक दिया जाता है या छत को बंद कर दिया जाता है. टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिले ने कहा कि ऑस्ट्रेलियन ओपन इकलौता टूर्नामेंट है जहां गर्मी को लेकर नीति है.

केले के कारण रुका ऑस्ट्रेलियन ओपन का मैच

ऑस्ट्रेलियन ओपन : दूसरे दौर के मुकाबले में जीती कैरोलिन वोजनियाकी

ऑस्ट्रेलियन ओपन : शारापोवा ने किया जीत से आगाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -