34 साल में वाम ने बंगाल को बर्बाद किया और तृणमूल ने 5 सालों में : मोदी
34 साल में वाम ने बंगाल को बर्बाद किया और तृणमूल ने 5 सालों में : मोदी
Share:

खड़गपुर। चुनाव के करीब आते ही पक्ष-विपक्ष एक-दूसरे पर बिना कुछ सोचे जुबानी हमले करना शुरु कर देते है। इसी हमले के तहत पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी सभा में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि बीते पांच सालों में टीएमसी ने बंगाल को बर्बाद कर दिया है। आगे उन्होने माकपा और कांग्रेस की गठजोड़ पर हमला किया।

उन्होने कहा कि दोनों ने पश्चिम बंगाल और केरल विधानसभा चुनाव में साथ आकर बंगालियों के विवेक को चुनौती दी है और अपमान किया है। चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वामपंथी और कांग्रेस केरल में एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं जबकि वे बंगाल में ‘पर्दे के पीछे का खेल’ खेल रहे हैं और इस तरह से वे राज्य के लोगों के विवेक को चुनौती दे रहे हैं जिन्हें ज्ञान की देवी का अधिकांश आशीर्वाद प्राप्त है।

मोदी ने कहा कि मैं मानता हूंकि सरस्वती मां ने यदि किसी पर अपनी सबसे अधिक कृपा बरसाई है, तो वो बंगाल है। चाहे वह विवेक हो, ज्ञान हो या तर्क, यदि कोई इसमें सबसे ताकतवर है तो वह मेरा बंगाल और उसके लोग हैं। वामपंथी और कांग्रेस के मामले में सवालिया लहजे में मोदी ने कहा कि क्या ये बंगालियों के विवेक को चुनौती देना नहीं है।

क्या ये बंगाल के आत्म सम्मान का अपमान नहीं है। यदि उनमें साहस था तो उन्हें स्वीकार करना चटाहिए था कि वो अवसरवादी है और केवल सत्ता के भूखे है। उन्हें केरल और बंगाल से कोई लेना देना नहीं है। मोदी ने कहा कि मुझे लगता था कि 34 वर्ष के वाम शासन के बाद बंगाल के बुरे दिन समाप्त हो जाएंगे।

लेकिन वामपंथियों को 34 वर्ष लगे तो तृणमूल ने 5 सालों में ही बंगाल को बर्बाद कर दिया। लेकिन अब मैं आपसे ये कहने आया हूँ कि मुझे एक बार मौका दीजिए। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि जो बर्बादी हुई है, उससे उभरकर हम एक नए बंगाल का निर्माण करेंगे। मैं निराशावादी व्यक्ति नहीं हूं, मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो जो स्थिति बदलने के लिए उम्मीद और विश्वास से काम करता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -