चीन की निकली हेकड़ी, अब कहा सीमा विवाद का हल बातचीत से निकले
चीन की निकली हेकड़ी, अब कहा सीमा विवाद का हल बातचीत से निकले
Share:

हैमबर्ग : कल तक सिक्किम इलाके से भारतीय सेना के हटने के बाद ही बातचीत की शर्त रखने वाले चीन की हेकड़ी एक दिन बाद ही निकल गई . कल जी -20 समिट में अमेरिका , इजरायल और भूटान के भारत को खुले समर्थन के बाद चीन के तेवर नरम पड़े और फिर उसने कहा कि भारत के साथ सीमा विवाद पर बातचीत से हल निकाला जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि जर्मनी के हैमबर्ग में जी20 समिट में शरीक होने आए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग अब ऐसे विवादों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने की बात कर रहे हैं.चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने जी20 समिट से अलग ब्रिक्स देशों से अपील की कि वे क्षेत्रीय संघर्षों और विवादों का राजनीतिक व शांतिपूर्ण समाधान खोजे. चीनी समाचार एजेंसी के अनुसार चीन ने ब्रिक्स देशों के सदस्यों से अपील की कि वे वैश्विक मुक्त अर्थव्यवस्था का सतत निर्माण कर बहुपक्षवाद को समर्थन और साझा विकास को प्रोत्साहित करें.

बता दें कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शी के अलावा ब्राजील के राष्ट्रपति माइकर टेमेर, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जूमा भी शामिल हुए .बैठक की अध्यक्षता करते हुए शी ने समूह के सदस्यों से क्षेत्रीय संघर्षों और विवादों के राजनीतिक एवं शांतिपूर्ण समाधान खोजने की अपील की .

यह भी देखें

ब्रिक्स सम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिले PM मोदी

सिक्किम गतिरोध जारी, चीन की गीदड़ भभकी से पीछे नहीं हटेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -