लीबिया से रवांडा लाये गए बहुत से शरणार्थी
लीबिया से रवांडा लाये गए बहुत से शरणार्थी
Share:

 

त्रिपोली: लीबिया से रवांडा के लिए एक मानवीय उड़ान पर, संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने 176 कमजोर शरण आवेदकों को निकालने की पुष्टि की। संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने एक बयान में कहा, "आपातकालीन पारगमन तंत्र का उपयोग करते हुए इस साल रवांडा के लिए यह दूसरी ऐसी उड़ान थी।"  बयान के अनुसार, इरिट्रिया, इथियोपिया, सूडान और दक्षिण सूडान के कई बच्चे निकाले गए थे।

यूएनएचसीआर के अनुसार, शरण चाहने वालों में से कई तस्करी या लिंग-आधारित हिंसा और अन्य प्रकार के दुर्व्यवहार के शिकार थे, और कई को हाल ही में हिरासत केंद्रों से रिहा किया गया था।

एजेंसी ने कहा कि वह शरण चाहने वालों को तीसरे देशों में पुनर्वास, स्वैच्छिक वापसी, या रवांडा में स्थानीय एकीकरण जैसे दीर्घकालिक समाधान खोजने में सहायता करने का प्रयास करती है। हम देश के अधिकारियों और समर्थकों की सराहना करते हैं कि वे निकासी को बहाल करने के प्रयासों के महान समर्थन के लिए रवांडा में यूएनएचसीआर प्रतिनिधि मौजूद है।

बयान के अनुसार, कुल 7,490 शरणार्थी और शरण चाहने वाले 2017 के बाद से मानवीय निकासी या अन्य देशों में पुनर्वास के माध्यम से लीबिया से भाग गए हैं। 2011 से लीबिया में अराजकता की स्थिति के कारण, कई अवैध प्रवासी, विशेष रूप से अफ्रीकी, विकल्प चुनते हैं। भूमध्य सागर को पार करने के लिए यूरोपीय समुद्र तटों तक पहुँचने के लिए।

 

अमेरिकी नर्सिंग होम के पास के क्षेत्र में आया बवंडर, 3 की मौत, 5 घायल

पुलिस से युवक बना सीरियल किलर, कर चुका है 200 से अधिक महिलाओं का कत्ल

शतरंज विश्व चैंपियनशिप में लगातार दूसरी बार विजेता बने मैग्नस कार्लसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -