जब बैंगलोर की सड़कों पर उतरा अंतरिक्ष यात्री, नज़ारा देखकर फटी रह गई लोगों की आंखें...
जब बैंगलोर की सड़कों पर उतरा अंतरिक्ष यात्री, नज़ारा देखकर फटी रह गई लोगों की आंखें...
Share:

बंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के यशवंतपुर लोकसभा क्षेत्र के हीरोहल्‍ली वार्ड में तुंगनगर, विश्‍वनीड़म और दूसरे क्षेत्रों के नागरिक उस समय हैरान रह गए जब उन्‍होंने सड़कों पर एक अंतरिक्ष यात्री को चलते हुए देखा। शनिवार को रात के अंधेरे में इस एस्‍ट्रोनॉट को चलते हुए देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे वह हकीकत में चांद की ऊबड़-खाबड़ और गड्ढों से भरी सतह पर चल रहा हो। 

दरअसल, यह मशहूर आर्टिस्‍ट बादल नानजुंदास्वामी का नया आर्टवर्क था, जिसके माध्यम से वह बंगलोर में सड़कों की बदहाली दिखाने का प्रयास कर रहे थे। स्‍थानीय नागरिकों ने इसे काफी पंसद किया, कई लोगों ने तो सड़क पर निकल रहे ट्रैफिक को भी डायवर्ट करने में उनकी सहायता की। नानजुंदास्‍वामी इसी तरह नागरिक समस्‍याओं की तरफ सरकार और अधिकारियों का ध्‍यान आकर्षित करने के लिए जाने जाते हैं। नानजुंदास्‍वामी के इस करतब में अंतरिक्ष यात्री बने थे एक्‍टर पूरनचंद मैसूर।

नानजुंदास्‍वामी कहते हैं कि, 'मैंने शहर में वैसे तो गड्ढों से भरी कई सड़कें देखी हैं, किन्तु इस सड़क की हालत सबसे खस्ता थी।' यह देखकर ही नानजुंदास्‍वामी ने इस सड़क को चांद की सतह और उस पर बने विशाल गड्ढों (क्रेटर) का रूप देने का निर्णय लिया। एस्ट्रोनॉट बने पूरनचंद ने इस पहल का हिस्‍सा बनने में खुशी जाहिर की, उन्‍होंने कहा, 'सड़क की हालत बेहद खस्ता है, जल्‍द ही इसकी मरम्‍मत की जानी चाहिए।'

भारतीय रेलवे तत्काल टिकटों की कमाई से हुई मालामाल

मौसम विभाग ने देशभर में हुए बारिश के आंकड़े जारी किए, जानें कहां कितनी हुई बरखा

जीएसटी कलेक्शन में बीते साल के मुकाबले इस साल अगस्त महीने में हुई बढ़ोतरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -