हिन्दू माइथोलॉजी के अनुसार कचरा फेंकने का भी दिन तय है
हिन्दू माइथोलॉजी के अनुसार कचरा फेंकने का भी दिन तय है
Share:

घरों और दुकानों में गन्दगी रहना अस्वच्छ होने कि निशानी है और इसे दरिद्रता का प्रतीक भी मन जाता है. इसिलए हर बार जनता को जागरूक करने के लिए यह कहा जाता है कि हर किसी को अपने घर और दुकान की साफ-सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए. अगर आसपास का वातावरण स्वच्छ रहगा तो मन भी प्रसन्न रहेगा और यह बात देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करती है.

हर घर में कबाड़ होता है, फिर चाहे वो अखबार हो या अन्य रद्दी का सामान हो, टूटे-फूटे बर्तन या पल्स्टिक हो या फिर अन्य कोई बेकार वस्तुएं. ऐसी कोई भी वस्तुएं जो घर को कबाड़ का रूप देती हैं, उन्हें तुरंत दर के बहार का रास्ता दिखा दें चाहिए. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हफ्ते में एक खास दिन ऐसा होता है, जिस दिन घर से कूड़ा करकट हटा दिया जाये तो बहुत ही शुभ होता है और आपके घर-परिवार को परेशानियों ले छुटकारा दिला सकता है.

ज्योतिष के अनुसार शनिवार को घरों दुकानों का कबाड़ बेचने के लिए बहुत अच्छा है. इस दिन कबाड़ का सामान बेचने से घर-परिवार को परेशानियों से छुटकारा मिलता है, साथ ही रोगों का भी नाश होता है. मन जाता है कि कबाड़ में शनि का निवास होता है और शनि को ही कबाड़ और पुरानी वस्तुओं का कारक ग्रह माना गया है. ऐसा करने से घर-परिवार को परेशानियों से छुटकारा मिलता है, घर में क्लेश नहीं होता और एक्सीडेंट्स आदि से भी रक्षा होती है.

इसे हॉस्टल कहें या क्लब हाउस

Kylie Jenner ने आखिर लॉन्च कर ही दिए अपने कॉस्मेटिक्स

Video : कभी छोटे बच्चे को कपडे धोते नहीं देखा होगा आपने भी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -