अच्छी नींद चाहिए तो करें यह चार उपाय
अच्छी नींद चाहिए तो करें यह चार उपाय
Share:

आजकल कई लोग अनिद्रा के शिकार हो रहे हैं .चिंता, मानसिक तनाव, बुरे सपने और अनजाने डर के कारण रात में ठीक से सो नहीं पाते हैं.लेकिन ज्योतिष के उपाय करने से लाभ मिल सकता है.अच्छी नींद भी आ सकती है. पुरानी परंपराओं के अनुसार दिनचर्या का पालन कर काम किए जाएं तो देवी-देवताओं की कृपा से दुर्भाग्य भी दूर हो सकता है.रात में सोने से पहले ये 4 शुभ काम करने से अनजाना भय दूर होता है और नींद भी अच्छी आ सकती है.

अच्छी नींद लाने के उपाय

1. तिल के तेल का दीपक जलाएं : रात में सोने से पहले कमरे में तिल के तेल का दीपक जलाने से वातावरण की और हमारे विचारों की नकारात्मकता खत्म हो सकती है. नकारात्मक विचारों के कारण ही बुरे सपने दिखते हैं और अनजाना डर सताता है.

2. हनुमान चालीसा का पाठ करें : हनुमानजी की पूजा और स्मरण से सभी प्रकार के भय दूर होते हैं और नकारात्मकता नहीं आती है. सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करने से बुरे सपने नहीं आते हैं और भगवान की कृपा से परेशानियां दूर हो सकती हैं.

3. कर्पूर जलाएं : कर्पूर की गंध में नकारात्मकता खत्म करने की शक्ति होती है. सोने से पहले कमरे में कर्पूर जलाने से भी वातावरण पवित्र होता है और हमारे विचार सकारात्मक हो सकते हैं.

4. मंत्रों का जाप करें : अगर आप चाहें तो अपने इष्ट देव के मंत्रों का जाप भी कर सकते हैं. मंत्र जाप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए. इस उपाय से भी बुरे सपनों का भय दूर हो सकता है और आप अच्छी नींद ले सकते हैं.

यह भी देखें

आज ये 5 राशि वाले लोग रहें सतर्क

विदेश यात्रा की इच्छा पूरी करने के उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -