एस्ट्राजेनेका अमेरिका में 5 लाख से अधिक COVID-19 एंटीबॉडी करेगा वितरित
एस्ट्राजेनेका अमेरिका में 5 लाख से अधिक COVID-19 एंटीबॉडी करेगा वितरित
Share:

AstraZeneca ने मंगलवार को कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में USD205 मिलियन के लिए अपने प्रयोगात्मक एंटीबॉडी-आधारित कोविड-19 संयोजन उपचार के आधे मिलियन अतिरिक्त खुराक की आपूर्ति करने के लिए सहमत हो गया है। अक्टूबर में, एंग्लो-स्वीडिश ड्रगमेकर और अमेरिकी सरकारी एजेंसियों ने शुरुआत में 200,000 खुराक की आपूर्ति के लिए सहमति व्यक्त की थी। 

विस्तार से 700,000 खुराक के लिए उपचार की संभावित अमेरिकी आपूर्ति और USD726 मिलियन के सौदे का कुल मूल्य प्राप्त होता है। एज़ीडी 7442, उपचार दो मोनोक्लोनल एंटीबॉडी का एक संयोजन है और इसे अभी तक उपयोग के लिए अनुमोदित नहीं किया गया है, एस्ट्राज़ेनेका ने कहा, यह कहते हुए कि नया समझौता अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन द्वारा अनुमोदन पर आकस्मिक है। कंपनी ने कहा कि इस सौदे के कारण उसके 2021 पूर्वानुमानों में किसी भी बदलाव की उम्मीद नहीं है। 

इस बीच, अलग-अलग समाचारों में, जर्मनी, इटली और फ्रांस ने सोमवार को सभी रोलआउट को रोक दिया और बाद में स्पेन, पुर्तगाल, स्लोवेनिया और लातविया में रक्त के थक्के के डर से सोमवार को शामिल हो गए, क्योंकि विश्व स्वास्थ्य संगठन और यूरोप की दवाओं के प्रहरी ने जोर देकर कहा था कि इसका उपयोग करना सुरक्षित था। लेकिन डब्ल्यूएचओ ने जोर देकर कहा कि टीके की सुरक्षा पर चर्चा के लिए देशों को वैक्सीन का इस्तेमाल करते रहना चाहिए।

गुजरात के 4 जिलों में कल से नाईट कर्फ्यू, बढ़ते कोरोना मामलों के चलते लिया गया फैसला

तमिलनाडु चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, शराब की दुकानों को लेकर किया ये वादा

कोरोना के बढ़ते मामलों पर डॉ हर्षवर्धन ने जताई चिंता, बोले- ये लापरवाही का नतीजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -