राजस्थान के गवर्नर से मिले असम के छात्र, राज्यपाल कालराज मिश्र ने कही ये बात
राजस्थान के गवर्नर से मिले असम के छात्र, राज्यपाल कालराज मिश्र ने कही ये बात
Share:

जयपुर: राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्र से शुक्रवार को राजभवन में असम के छात्रों ने मुलाकात की. इंडियन आर्मी के ऑपरेशन सद्भावना (Operation Sadbhavana) के तहत राजस्थान आए छात्रों से राज्यपाल कलराज मिश्र ने परिचय लिया. गवर्नर मिश्रा ने सभी स्टूडेंट्स को स्वेटर भेंट किया और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं दीं.

गवर्नर कलराज मिश्रा ने इस दौरान कहा कि इंडियन आर्मी द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन सद्भावना के तहत दूर-दराज के विद्यार्थियों को अध्ययन भ्रमण कराने वाला कार्यक्रम सराहनीय है. यह भ्रमण राष्ट्रीय एकता का एहसास कराता है. उन्होंने कहा कि हम सब एक हैं. अलग-अलग जगहों पर खान-पान, रहन-सहन में विभिन्नता हो सकती है, किन्तु भारत के सभी लोग एकता के सूत्र में बंधे हुए हैं. गवर्नर ने कहा कि भ्रमण से हमें भौगोलिक ज्ञान भी प्राप्त होता है. 

उन्होंने कहा कि असम प्राकृतिक सौंदर्य वाला प्रदेश है. वहां के लोग सौम्य हैं. गवर्नर ने स्टूडेंट्स से राजस्थान की स्थापत्य कला को देखने के लिए भी कहा. छात्र दल के प्रमुख मेजर स्टीफन ने गवर्नर कलराज मिश्र को बताया कि बीस विद्यार्थियों की इस टीम को दिल्ली, उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान का भ्रमण कराया जा रहा है. छात्र कोकुलुद्दीन और राजू शेख ने गवर्नर के समक्ष लोक गीत भी प्रस्तुत किये.

कल कांग्रेस निकलेगी फ्लैग मार्च, CAA के विरुद्ध लगाएगी भारत बचाओ का नारा

आठ सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंची सोने की कीमतें, चांदी में आई मामूली गिरावट

Sensex: आज का मार्किट खुला तेज़ी के साथ, विदेशी बाजारों से मिले अच्छे संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -